जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 4 दिनों में 6 आतंकी मार गिराए
Advertisement

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 4 दिनों में 6 आतंकी मार गिराए

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में सुरक्षाबलों (Security forces) के आक्रामक अभियान से आतंकियों में खलबली मची हुई है.

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 4 दिनों में 6 आतंकी मार गिराए

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में सुरक्षाबलों (Security forces) के आक्रामक अभियान से आतंकियों में खलबली मची हुई है. सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस ने मिलकर पिछले 4 दिनों में 6 आतंकी मार गिराए हैं. सुरक्षाबलों ने गुरुवार को दानिश नाम के एक आतंकी मार गिराया. उससे बड़ी संख्या में हथियार और गोली बारूद बरामद हुआ. 

  1. गुरुवार को भी सुरक्षा बलों ने दानिश नाम के आतंकी का सफाया किया
  2. इससे पहले लश्कर आतंकी सज्जाद हैदर और पाकिस्तानी आतंकी उस्मान को मारा गया था
  3. सुरक्षाबलों के आक्रामक अभियान से आतंकियों में खलबली मची 

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि पिछले चार दिनों में तीन अलग अलग जगहों पर चले ऑपरेशनों में 6 आतंकवादी मारे गए हैं. अभियानों में मारे गए 4 आतंकी कश्मीर में सक्रिय टॉप 10 सूची में शामिल थे. मरने वाले आतंकियों में उत्तरी कश्मीर में सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा  का सबसे बड़ा कमांडर सज्जाद हैदर, उसका पाकिस्तानी साथी उस्मान और एक स्थानीय कश्मीरी सहयोगी अनाईतुल्ला भी  शामिल रहे. 

डीजीपी ने बताया कि सज्जाद हैदर कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल था और उसने जिहाद के नाम पर कई युवा कश्मीरी युवाओं को कट्टरपंथी बनाया. उसके मारे जाने से कश्मीर के लोगों को राहत मिलेगी. गुरुवार को भी एक मुठभेड़ में पाकिस्तानी आतंकवादी दानिश मारा गया. 

कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) विजय कुमार ने कहा कि बुधवार को भी दो आतंकी मारे गए थे. इनमें एक लश्कर कमांडर नसीर-उ-दीन लोन भी था.  जो 18 अप्रैल को सोपोर और 4 मई को हंदवाड़ा में सीआरपीएफ के कुल 6 जवानों की हत्या में शामिल था. हंदवाड़ा हमले के दौरान आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक जवान से बंदूक छीन ली थी. जिसे नसीर लोन से बरामद कर लिया गया. सुरक्षाबलों के लिए नसीर लोन और दानिश का मारा जाना एक बड़ी कामयाबी है. 

एनकाउंटर के बाद कश्मीर ज़ोन पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर 18 अप्रैल को सोपोर के अहद बाबा चौक पर CRPF के जवानों पर हुए आतंकी हमले की सीसीटीवी फुटेज शेयर की. इस फुटेज में नसीर लोन सीआरपीएफ जवानों पर फायरिंग करते दिख रहा था. पुलिस ने लिखा कि 19 अगस्त को न्याय हो गया. 

LIVE TV

Trending news