Udaipur News: दावत-ए-इस्लामी पर टिप्पणी के बाद सूफी खानकाह के अध्यक्ष को धमकी, क्या है पाक कनेक्शन
Advertisement
trendingNow11239748

Udaipur News: दावत-ए-इस्लामी पर टिप्पणी के बाद सूफी खानकाह के अध्यक्ष को धमकी, क्या है पाक कनेक्शन

Dawat-e-Islami News: सूफी खानकाह एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद कौसर हसन मजीदी को एक अज्ञात नंबर से फोन आया. मोहम्मद कौसर हसन मजीदी को परिणाम भुगतने की धमकी दी गई है.

फोटो साभार- फेसबुक@SufiKausarMajeedi

Sufi Khanqah Association President Threatened: राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में हाल ही में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) का समर्थन करने वाले दर्जी की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी, जिसकी निंदा सूफी खानकाह एसोसिएशन (Sufi Khanqah Association) ने की थी. सूफी खानकाह एसोसिएशन ने दावत-ए-इस्लामी (Dawat-e-Islami) की भूमिका पर भी सवाल उठाए थे. अब सूफी खानकाह एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद कौसर हसन मजीदी (Mohd Kausar Hasan Majidi) को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई है. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कगर लिया है.

सूफी खानकाह एसोसिएशन के अध्यक्ष को फोन कॉल पर धमकी

बता दें कि उत्तर प्रदेश (UP) में कानपुर (Kanpur) स्थित सूफी खानकाह एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद कौसर हसन मजीदी को कथित तौर पर एक फोन कॉल आया, जिसमें उदयपुर की घटना की निंदा करने और सुन्नी इस्लामिक संगठन 'दावत-ए-इस्लामी' के खिलाफ अभियान शुरू करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई है.

दावत-ए-इस्लामी की गतिविधियों की जांच की मांग

गौरतलब है कि मोहम्मद कौसर हसन मजीदी ने जूही थाने में शिकायत दर्ज कर कानपुर में दावत-ए-इस्लामी की गतिविधियों की जांच की मांग की थी. उन्होंने प्रवक्ता के रूप में भी उदयपुर की घटना की निंदा की थी, जिसके बाद उनके मोबाइल फोन पर एक अज्ञात कॉलर ने उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी.

मजीदी पहले भी दावत-ए-इस्लामी के खिलाफ उठा चुके हैं आवाज

पुलिस ने कहा कि वे मामले के संबंध में मजीदी की शिकायत की जांच कर रहे हैं. जान लें कि मजीदी ने इससे पहले 2021 में कानपुर में दावत-ए-इस्लामी के संचालन की जांच के संबंध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत की थी.

जॉइंट पुलिस कमिश्नर ने कही ये बात

जॉइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा, 'पुलिस मजीदी की शिकायत की जांच कर रही है और सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.' कानपुर में दावत-ए-इस्लामी संगठन की गतिविधियों और उसी नाम के संगठनों के साथ इसके संभावित संबंध पर सवाल उठाए गए हैं, जिसका मुख्यालय पाकिस्तान में है.

(इनपुट- आईएएनएस)

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news