पूछताछ में Sushil Kumar का कबूलनामा, छत्रसाल स्‍टेडियम में मारपीट की बात कबूली
Advertisement

पूछताछ में Sushil Kumar का कबूलनामा, छत्रसाल स्‍टेडियम में मारपीट की बात कबूली

दिल्ली पुलिस ने रेसलर सुशील कुमार (Indian wrestler Sushil Kumar) के साथी अजय को भी गिरफ्तार कर लिया है. सुशील को दिल्ली के मुंडका से गिरफ्तार किया है. सुशील कुमार Zee News से बोले कि मेरे ऊपर लगे आरोप गलत हैं.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने मर्डर के आरोपी रेसलर सुशील कुमार  (Indian wrestler Sushil Kumar)  को गिरफ्तार किया है. सुशील कुमार पर पहलवान सागर धनखड़ की हत्या का आरोप है. आरोप है कि 5 मई की देर रात दिल्ली के मॉडल टॉउन थाने के इलाके में सुशील और उसके साथियों ने एक फ्लैट से पहले सागर और उसके दोस्तों को हथियार के बल पर किडनैप किया फिर छत्रसाल स्टेडियम (Chhatrasal Stadium) में ले जाकर उनकी पिटाई की फिर इलाज के दौरान सागर की अस्पताल में मौत हो गई. इसके बाद सुशील कुमार अपने साथियों के साथ फरार हो गया. 

सफदरजंग में मेडिकल और कोर्ट में पेशी

दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार (Sushil Kumar) के साथी अजय को भी गिरफ्तार कर लिया है. सुशील दिल्ली को मुंडका से गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस सुशील कुमार को स्पेशल सेल रोहणी कोर्ट में पेश करेगी. जहां से अजय और सुशील कुमार को नॉर्थ-वेस्ट जिले पुलिस को सौंपेगी. स्पेशल सेल के ऑफिसर के साथ सुशील पहलवान और उसके साथी को सफदरजंग अस्पताल मेडिकल के लिए लाया गया है.

सुशील का कबूलनामा

दिल्‍ली पुलिस की पूछताछ में सुशील कुमार (Sushil Kumar) ने कबूल किया है कि छत्रसाल स्‍टेडियम  (Chhatrasal Stadium) में मारपीट हुई थी. हालंकि Zee News से सफाई देते हुए सुशील ने खुद को बेकसूर बताया है. सुशील कुमार Zee News से बोला कि मेरे ऊपर लगे आरोप गलत हैं. स्पेशल सेल की पूछताछ में सुशील ने खुलासा किया कि छत्रसाल स्टेडियम में हुई मारपीट में वो शामिल था. घटना के बाद वो घर आकर सो गया था. सुशील ने कहा कि मुझे यकीन नहीं था कि मारपीट में सागर को इतनी चोट लग जाएगी कि उसकी मौत हो जाएगी.

जानकार से पैसे लेने दिल्ली आया था सुशील

मुंडका में जिस वक्त सुशील कुमार अपने साथी के साथ पकड़ा गया उस दौरान वो किसी जानकार से पैसे लेने जा रहा था. सुशील के पास पैसे खत्म हो गए थे जिसके बाद वो दिल्ली आया था. पैसे लेते ही वो वापस पंजाब की तरफ फरार होने की फिराक में था. सुशील को पता था कि पुलिस उसकी लोकेशन ट्रेस कर रही है लिहाजा वो फोन नहीं रख रहा था. पुलिस के मुताबिक, सागर की पिटाई का वीडियो इसलिये बनाया था ताकि सुशील उसको अपनी पहलवान लॉबी में वायरल कर अपनी धाक जमा सके कि कोई भविष्य में उसका विरोध न कर सके. प्रिंस को वीडियो बनाने के लिए सुशील पहलवान ने ही बोला था लेकिन सागर की मौत हो गई, जिसके बाद ये फरार हो गए.

1 लाख था इनाम

डीसीपी स्पेशल सेल पी.एस कुशवाह ने कहा कि सुशील कुमार (38) और उनके सहयोगी अजय उर्फ सुनील (48) को मुंडका से गिरफ्तार किया गया. इससे पहले पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे सुशील की गिरफ्तारी में मददगार साबित होने वाली सूचना मुहैया कराने वाले को एक लाख रुपये और अजय से जुड़ी जानकारी देने वाले को 50,000 रुपये का इनाम दिए जाने की घोषणा की थी. 

यह भी पढ़ें: Exclusive: पहलवान Sagar Dhankhar मर्डर की इनसाइड स्टोरी, जिसमें फंसे Wrestler Sushil Kumar

लुकआउट नोटिस किया था जारी
आरोप हैं कि सुशील कुमार और कुछ अन्य पहलवानों द्वारा चार मई की रात को राष्ट्रीय राजधानी के छत्रसाल स्टेडियम में की गई मारपीट में सागर की मौत हो गई. वहीं सागर के दोस्त सोनू और अमित कुमार घायल हो गये थे. दिल्ली की एक अदालत ने सुशील को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था. अदालत ने कहा था कि कुश्ती खिलाड़ी सुशील प्रथमदृष्टया मुख्य षड्यंत्रकर्ता हैं और उनके खिलाफ लगाए गए आरोप गंभीर हैं. सुशील और छह अन्य के खिलाफ इस मामले में गैर जमानती वारंट जारी किए गए थे. इससे पहले पहलवान सुशील के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था.

यह भी पढ़ें: 9 करोड़ में बिकी अल्बर्ट आइंस्टीन की ये चिट्ठी, जानें इस लेटर में क्या है खास?

इन गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज
दिल्ली पुलिस ने इस मामले में IPC की धाराओं 302 (हत्या), 308 (गैर इरादतन हत्या), 365 (अपहरण), 325 (गंभीर चोट पहुंचाना), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 341 (गलत तरीके से रोकना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत एफआईआर दर्ज की है. IPC की धाराओं 188 (लोक सेवक के आदेश की अवज्ञा), 269 (लापरवाही के कारण बीमारी का संक्रमण फैलने की संभावना), 120-बी (आपराधिक साजिश) और 34 (साझा इरादा) और आर्म्स एक्ट की तमाम धाराओं के तहत भी मामला दर्ज किया गया है.

LIVE TV

Trending news