close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सुषमा स्वराज ने किया ट्वीट, 'सरकारी आवास खाली कर दिया है, अब नहीं हो पाएगा संपर्क'

नियमानुसार, पूर्व सांसदों को पिछले लोकसभा के भंग होने के एक महीने के भीतर अपने संबंधित आवास खाली करने होते हैं.

सुषमा स्वराज ने किया ट्वीट, 'सरकारी आवास खाली कर दिया है, अब नहीं हो पाएगा संपर्क'
पिछले साल नवंबर में, सुषमा स्वराज ने घोषणा की थी कि वह 2019 का आम चुनाव नहीं लड़ेंगी.

नई दिल्ली: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने 8, सफदरजंग लेन स्थित अपना सरकारी आवास खाली कर दिया है. सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा कि मैंने अपना सरकारी आवास 8, सफदरजंग लेन, नई दिल्ली खाली कर दिया है. कृपया ध्यान दें कि पहले के पते और फोन नंबर पर अब मुझसे संपर्क नहीं हो सकेगा. लंबे समय तक भाजपा का सबसे प्रमुख महिला चेहरा रहीं स्वराज हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव नहीं लड़ी थीं, जिसमें भारतीय जनता पार्टी ने 303 सीटें जीती हैं. 

 

 

पिछले साल नवंबर में, उन्होंने घोषणा की थी कि वह 2019 का आम चुनाव नहीं लड़ेंगी. नियमानुसार, पूर्व सांसदों को पिछले लोकसभा के भंग होने के एक महीने के भीतर अपने संबंधित आवास खाली करने होते हैं. बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर के माध्यम से मुश्किल में फंसे कई भारतीयों की मदद की थी. अब उनके बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर भी उसी राह पर चल रहे हैं. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने हाल ही में विदेश में बसे कई भारतीयों की मदद मांगने के लिए किए गए ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी थी. 

सुषमा स्वराज अपने पीछे विदेश मंत्री तक सुगम पहुंच की विरासत छोड़ गईं हैं जो विदेश में फंसे भारतीयों की ट्विटर के जरिये शिकायत मिलने पर भी मदद करती थीं. उनकी तरह ही विजयशंकर ने भी कई ट्विटर यूजर्स के सवालों और शिकायतों का जवाब दिया. उन्होंने अपने पहले आधिकारिक ट्वीट में कहा था कि उन्हें स्वराज के “नक्शे कदम पर चलकर गर्व होगा.”