Lockdown के दौरान लोगों ने सबसे ज्‍यादा कौन सी डिश पसंद की, यहां जानिए जवाब
Advertisement

Lockdown के दौरान लोगों ने सबसे ज्‍यादा कौन सी डिश पसंद की, यहां जानिए जवाब

कोरोना से लॉकडाउन के दौरान देश के लोगों ने सबसे ज्यादा बिरयानी (Biryani)  का आनंद लिया. यह दावा स्वीगी (Swiggy) की ओर से जारी पांचवी वार्षिक रिपोर्ट में किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक लोगों ने लॉकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा ऑर्डर चिकन बिरयानी के दिए.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कारण देश में लगाए गए लॉकडाउन की वजह से लोग भले ही बाहर का भोजन करने का लुत्फ न उठा सके हों. लेकिन लोगों ने घर पर भोजन मंगाकर अपना शौक पूरा करने में कोई कंजूसी नहीं दिखाई. इसमें सबसे ज्यादा ऑर्डर बिरयानी (Biryani) के लिए किए गए.  

  1. चिकन बिरयानी बनी भारत का पसंदीदा व्यंजन
  2. मसाला डोसा का भी लोगों ने खूब ऑर्डर किया
  3. लॉकडाउन में लोगों को गोलगप्पों की कमी काफी खली

चिकन बिरयानी बनी भारत का पसंदीदा व्यंजन

ऑनलाइन खाना डिलीवर करने वाली ऐप आधारित कंपनी स्वीगी (Swiggy) ने पांचवें वार्षिक आंकड़े जारी किए है. जिसके मुताबिक इस साल हर सेकंड एक से ज्यादा बिरयानी के ऑर्डर उसे मिले. बेंगुलरु स्थित कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि लज़ीज़ चिकन बिरयानी (Chicken Biryani) ने भारत के पसंदीदा व्यंजन के तौर पर अपना स्थान कायम रखा है. इस साल तीन लाख नए उपभोक्ताओं ने पहली बार उसे चिकन बिरयानी ऑर्डर की. 

मसाला डोसा का भी लोगों ने खूब ऑर्डर किया

सर्वे के मुताबिक वेज बिरयानी को लोगों ने उतना पसंद नहीं किया. हर छह चिकन बिरयानी (Chicken Biryani) के ऑर्डर पर केवल एक वेज बिरयानी का ही ऑर्डर मिला. चिकन बिरयानी" के बाद लोगों की दूसरी पसंद मसाला डोसा रहा. इनके अलावा पनीर बटर मसाला, चिकन फ्राइड राइस और गारलिक ब्रेडस्टिक्ट्स को भी लोगों ने खूब ऑर्डर किया. 

सुस्ती भगाने के लिए लोगों ने चाय-कॉफी का लिया सहारा

सर्वे की मानें तो दोपहर के भोज के बाद की सुस्ती को दूर करने के लिए स्वीगी के ग्राहकों ने अलग अलग तरह की चाय और कॉफी ऑर्डर की. यही कारण है कि महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन के दौरान कैपेचिनो, फ्लेवर्ड चाय और स्ट्रीट फूड की मांग में बढ़ोतरी हुई है.  

लॉकडाउन में लोगों को गोलगप्पों की कमी काफी खली

रिपोर्ट (Swiggy Annual Report) कहती है कि 2020 में भारतीयों को सबसे ज्यादा कमी सहकर्मियों और दोस्तों की नहीं बल्कि पानी पूरी (गोलगप्पों) की खली. इस कमी को पूरा करने के लिए लोगों ने जमकर ऑनलाइन ऑर्डर किए. स्वीगी का दावा है कि लॉकडाउन के बाद उसने पानी पूरी के दो लाख से ज्यादा ऑर्डरों की आपूर्ति की है. 

LIVE TV

Trending news