Tamil Nadu के 2.7 करोड़ परिवारों को मिलेगी 4-4 हजार रुपये की कोरोना राहत राशि, CM स्टालिन ने किया ऐलान

करीब 10 साल के इंतजार के बाद तमिलनाडु (Tamil Nadu) में सत्ता संभालते ही मुख्यमंत्री और द्रमुक (DMK) चीफ एम के स्टालिन (MK Stalin) एक्शन में आ गए हैं. उन्होंने प्रदेश की जनता के लिए कोरोना राहत राशि का ऐलान किया है.

Tamil Nadu के 2.7 करोड़ परिवारों को मिलेगी 4-4 हजार रुपये की कोरोना राहत राशि, CM स्टालिन ने किया ऐलान
अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीज का इलाज करते हुए डॉक्टर (साभार रायटर)

चेन्नई: करीब 10 साल के इंतजार के बाद तमिलनाडु (Tamil Nadu) में सत्ता संभालते ही मुख्यमंत्री और द्रमुक (DMK) चीफ एम के स्टालिन (MK Stalin) एक्शन में आ गए हैं. उन्होंने कोरोना महामारी से जूझ रही जनता के लिए 4 हजार रुपये कैश देने की घोषणा की है.

इस महीने मिलेगी पहली किश्त

जानकारी के मुताबिक तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद एम के स्टालिन (MK Stalin) ने हर परिवार को कोरोना राहत (Corona Relief Amount) के रूप में को 4,000 रुपये देने का ऐलान किया है. इनमें से 2 हजार रुपये की पहली किश्त मई में जारी कर दी जाएगी. इस राहत राशि से लोग अपने लिए अनाज या जरूरत की अन्य चीजें खरीद सकेंगे. 

तमिलनाडु का राशन कार्ड जरूरी

राज्य सरकार ने स्पष्ट किया कि जिन लोगों के पास तमिलनाडु (Tamil Nadu) का राशन कार्ड (Ration Card) होगा, उन्हें ही यह राहत राशि (Corona Relief Amount) मिलेगी. जो लोग तमिलनाडु के हैं लेकिन उनके पास वहां का राशन कार्ड नहीं है. वे इसे बनवाने के लिए अपने जिलों के जिला आपूर्ति अधिकारी से संपर्क कर सकते है. राज्य सरकार की इस घोषणा से 2.7 करोड़ राशनकार्ड धारकों को फायदा होगा.

इलाज का खर्च भी उठाएगी सरकार

मुख्यमंत्री स्टालिन (MK Stalin) ने यह भी घोषणा की कि राज्य सरकार सभी स्टेट गवर्नमेंट इंश्योरेंश कार्ड होल्डर्स का निजी अस्पतालों में कोरोना से संबंधित इलाज का पूरा खर्च वहन करेगी. उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए कि वे प्रदेश में जरूरत के हिसाब से अस्पतालों में बेड की व्यवस्था करवाएं. साथ ही प्रभावित लोगों की आजीविका का भी ध्यान रखें.

ये भी पढ़ें- जमीन पर बैठकर कपड़ा धुलने लगे नेता, वोटर्स को लुभाने में कुछ यूं झोंक रहे जान- देखें VIDEO

पलानीस्वामी ने शुरू की थी राशि

बताते चलें कि इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने भी लोगों को कोरोना से राहत (Corona Relief Amount) देने के लिए सभी राशन कार्ड धारकों को 2500 रुपये नकद देने की घोषणा की थी. इसके अलावा एक किलो चावल, चीनी और एक गन्ना भी मुफ्त दिया गया था. अब एम के स्टालिन (MK Stalin) ने मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद इस कोरोना राहत को ढाई हजार रुपये से बढ़ाकर 4 हजार रुपये कर दिया है.  के रूप में को 4,000 रुपये देने का ऐलान कर दिया है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.