Tamil Nadu: चुनावी साल में Edappadi K Palaniswami सरकार का बड़ा फैसला, पढ़ाई में होगी आसानी
Advertisement
trendingNow1825017

Tamil Nadu: चुनावी साल में Edappadi K Palaniswami सरकार का बड़ा फैसला, पढ़ाई में होगी आसानी

तमिलनाडु के आगामी विधानसभा चुनावों (Tamilnadu Assembly Elections 2021) में इस बार अभिनेता कमल हासन (Kamal Haasan) भी चुनावी अखाड़े में ताल ठोंक रहे हैं. वो लगातार कह रहे हैं कि तमिलनाडु की जनता बदलाव चाह रही है. ऐसे में मुकाबला दिलचस्प हो गया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

चेन्नई. तमिलनाडु (Tamil Nadu) में सत्ताधारी अन्नाद्रमुक (AIADMK) में ने 2021 के विधानसभा चुनाव में अपने सीएम फेस का ऐलान कर दिया है. मौजूदा सीएम ई के पलानीस्वामी (Edappadi K Palaniswami) के नाम पर मुहर लग चुकी है. इस बार भी यहां अन्नाद्रमुक और द्रमुक (DMK) के बीच कांटे का मुकाबला होने जा रहा है. चुनावी साल में तमिलनाडु सरकार अब ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देने की तैयारी में लगी है. सरकार ने अब छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए मुफ्त इंटरनेट डेटा कार्ड देने का ऐलान किया है. योजना के तहत स्कूली बच्चों को 2GB वाला इंटरनेट डेटा कार्ड दिया जाएगा ताकि वो ऑनलाइन क्‍लास करने  साथ अपना स्‍टडी मटीरियल हासिल कर सकें. 

कोरोना काल में स्कूली बच्चों को होगा फायदा

देश में चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन हटता गया. लेकिन छोटे बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए. कहीं पर कोई भी रिस्क नहीं लिया जा रहा है. आठवीं से बारहवीं तक के स्कूल कई जगह खुल चुके हैं. लेकिन उसके नीचे की क्लासेस के लिए हर राज्य में अलग इंतजाम किए गए हैं. इस योजना के तहत सूबे के करीब साढ़े नौ लाख से ज्यादा छात्रों को इसका फायदा पहुंचेगा. पूरे तमिलनाडु के स्‍कूलों के छात्र छात्राओं को अब सरकार इस इंटरनेट डेटा कार्ड को बांटने की तैयारी में जुटी है. इसके लिए विशेष तैयारी के आदेश दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- Rental Policy: किरायेदारों को मनमाने किराए से राहत! सरकार ने बदला ये कानून

पलानीस्वामी सरकार इस ऐलान को चुनावी साल में गेम चेंजर मान रही है. कोरोना काल में स्कूलों के बंद होने से पढ़ाई जारी रखना बड़ी चुनौती थी, इस स्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकार ने इस योजना पर अमल करने का विचार किया. गौरतलब है कि इससे पहले भी सरकार सरकारी स्‍कूलों को ब्रॉडबैंड इंटरनेट मुहैया कराने का ऐलान कर चुकी है. दक्षिण भारत में अभी तक स्‍कूल दोबारा खोले जाने का फैसला नहीं हो सकता है ऐसे में ऑनलाइन एजुकेशन में सरकार की इस मदद से छात्रों और उनके परिजनों को सुविधा होगी.

Kamal Haasan की पार्टी भी दे रही है कड़ी टक्कर

इस बीच तमिलनाडु के आगामी विधानसभा चुनावों (Tamilnadu Assembly Elections 2021) में इस बार अभिनेता कमल हासन (Kamal Haasan) भी चुनावी अखाड़े में ताल ठोंक रहे हैं. वो अपनी हर रैली में ये कहने से नहीं चूकते कि तमिलनाडु की जनता बदलाव चाह रही है. ऐसे में मुकाबला दिलचस्प हो गया है. हासन भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई शुरू करने का संदेश दे रहे हैं. उन्होंने गुड गवर्नेंस और ज्यादा रोजगार देने पर फोकस किया है. गृहिणियों के लिए सैलरी और हर घर में कंप्यूटर और इंटरनेट का वादा भी वो कर रहे हैं. उनका कहना है कि वो ऐसा हाईटेक तमिलनाडु बनाना चाहते हैं जहां लोगों को सरकारी ऑफिसों में जाने की जरूरत ही न पड़े. ऐसे में एंटी इंकमबेंसी और अन्य चुनौतियों से निपटने के लिए पलानी स्वामी सरकार चुनावों से पहले ऐसी कई योजनाओं का ऐलान कर सकती हैं जिससे उनका जनाधार न खिसके. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news