अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, अरुणाचल में इस वारदात को दिया अंजाम!
Advertisement
trendingNow11075218

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, अरुणाचल में इस वारदात को दिया अंजाम!

पूर्वी लद्दाख में LAC पर सैन्य तनाव कम करने के बातचीत का नाटक कर रहा चीन चालबाजियों से बाज नहीं आ रहा है. अब उसने अरुणाचल में एक और हरकत को अंजाम दे दिया है.

Miram Taron, वह किशोर जिसका चीनी सेना ने कथित रूप से अपहरण किया

ईटानगर: पूर्वी लद्दाख में LAC पर सैन्य तनाव कम करने के बातचीत का नाटक कर रहा चीन चालबाजियों से बाज नहीं आ रहा है. आरोप है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में घुसकर एक भारतीय किशोर का अपहरण कर लिया. 

  1. मंगलवार को हुई अपहरण की घटना
  2. बचकर आए दोस्त ने बताई पूरी घटना
  3. भारतीय इलाके में सड़क बना चुका है चीन

मंगलवार को हुई अपहरण की घटना

अरुणाचल प्रदेश के बीजेपी MP तापिर गाव (Tapir Gao) ने दावा किया है कि चीनी सेना (PLA) ने राज्य के एक 17 वर्षीय किशोर Miram Taron का अपहरण कर लिया है. सांसद के मुताबिक यह घटना मंगलवार की है. चीनी सेना ने Lungta Jor एरिया से 17 साल के किशोर का अपहरण कर लिया है. 

बचकर आए दोस्त ने बताई पूरी घटना

सांसद ने कहा कि जिस किशोर का अपहरण किया गया, वह अरुणाचल प्रदेश  (Arunachal Pradesh) के Zido village गांव का रहने वाला है. यह गांव राज्य के अपर सियांग जिले में आता है.  Miram Taron अपने दोस्त के साथ भारत की सीमा में ही था.  तभी चीनी सेना ने दोनों का अपहरण करने की कोशिश की. इस दौरान Miram Taron का दोस्त तो किसी तरह बचकर निकलने में कामयाब रहा लेकिन मिरम को चीनी सेना अपहरण करके अपने साथ ले गई.

ये भी पढ़ें- चीन के नापाक इरादे, नेपाल को अपना गुलाम बनाने के लिए चल रहा ऐसी चाल

भारतीय इलाके में सड़क बना चुका है चीन

तापिर गाव के मुताबिक Lungta Jor एरिया भारतीय सीमा के करीब 4 किलोमीटर अंदर है. यह वही जगह है, जहां पर चीन की सेना ने 2018 में सड़क बना ली थी. सांसद ने कहा कि चीनी सेना के चंगुल से छूटकर आए युवक ने पूरी घटना भारतीय अधिकारियों को बताई. उन्होंने सरकार से अरुणाचल (Arunachal Pradesh)  के किशोर को वापस लाने और चीनी सेना के अतिक्रमण पर अंकुश लगाने की मांग की है. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news