अचानक केंद्रीय मंत्री के यहां पहुंचे तेज प्रताप, क्या RJD से अलग हो रही राह?
Advertisement
trendingNow11003152

अचानक केंद्रीय मंत्री के यहां पहुंचे तेज प्रताप, क्या RJD से अलग हो रही राह?

क्या तेज प्रताप यादव (Tejpratap Yadav) परिवार से अलग हटकर नई राह पर जाते दिख रहे हैं? उनके हालिया कदमों को देखें तो कुछ ऐसे ही संकेत मिल रहे हैं.

फाइल फोटो

पटना: क्या लालू यादव के परिवार में सब कुछ ठीक चल रहा है? क्या तेज प्रताप यादव (Tejpratap Yadav) परिवार से अलग हटकर नई राह पर जाते दिख रहे हैं? हालिया घटनाएं तो इस बारे में कुछ ऐसा ही संकेत कर रही हैं.  

  1. पशुपति पारस ने सभी नेताओं को बुलाया
  2. रामविलास की बरसी में पहुंचे तेजप्रताप
  3. स्टार प्रचारकों की सूची से हटा नाम

पशुपति पारस ने सभी नेताओं को बुलाया

शुक्रवार को लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान की पहली बरसी थी. इस मौके पर रामविलास के छोटे भाई और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने पटना में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया था. उन्होंने इस कार्यक्रम में लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप (Tejpratap Yadav) समेत आरजेडी के कई नेताओं को न्योता भेजा था.

रामविलास की बरसी में पहुंचे तेजप्रताप

उनके न्योते का सम्मान करते हुए तेज प्रताप यादव LJP के पटना कार्यालय पर पहुंचे, जहां पशुपति पारस (Pashupati Kumar Paras) ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस दौरान तेज प्रताप (Tejpratap Yadav) ने पशुपति की इस मांग का समर्थन किया कि रामविलास पासवान को मरणोपरांत भारत रत्न पुरस्कार दिया जाए. वहीं लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव न्योते के बावजूद कार्यक्रम में नहीं पहुंचे. उन्होंने LJP के कार्यालय से कुछ ही दूर बने RJD के ऑफिस में रामविलास पासवान की तस्वीर पर माल्यार्पण किया.  

स्टार प्रचारकों की सूची से हटा नाम

वहीं लालू प्रसाद इस मौके पर दिल्ली में चिराग पासवान के निवास पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल हुए. बताते चलें कि तेजस्वी यादव ने तारापुरा और कुशेश्वर असेंबली सीट के उपचुनावों पर चर्चा करने के लिए बैठक बुलाई थी. इस बैठक में बुलावे के बावजूद तेज प्रताप यादव शामिल नहीं हुए. इसके बाद तेजप्रताप यादव का नाम पार्टी के 20 स्टार प्रचारकों की सूची से हटा दिया गया.

ये भी पढ़ें- RJD के स्टार प्रचारकों में राबड़ी, मीसा का नाम नहीं होने पर भड़के तेज प्रताप, 'महिलाएं माफ नहीं करेंगी'

हालांकि लालू प्रसाद के परिवार के करीबी एक वरिष्ठ पार्टी नेता ने अपना नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा, ‘तेज प्रताप, मीसा और राबड़ी देवी के नाम सूची में इसलिए नहीं हैं क्योंकि उन्होंने चुनाव प्रचार अभियान में हिस्सा लेने से असमर्थता प्रकट की. ’ उन्होंने कहा, ‘इसमें ज्यादा मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए. ये महज उपचुनाव हैं.’

बीजेपी बोली- RJD में लद गए तेज प्रताप के दिन

वहीं RJD की प्रतिद्वंद्वी बीजेपी ने इस मुद्दे को हाथोंहाथ लपक लिया है. पार्टी ने कहा कि तेज प्रताप (Tejpratap Yadav) और मीसा के नाम स्टार प्रचारकों की सूची से हटना इस बात का संकेत है कि पार्टी में उनका समय अब लद गया है. सूत्रों के मुताबिक मीसा तेज प्रताप से छोटे तेजस्वी यादव का अपनी पार्टी में ज्यादा प्रभाव है. वह भाई-बहनों में अपने पिता के सबसे ज्यादा पसंदीदा कहे जाते हैं.

LIVE TV

Trending news