तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख पर पुलिस ने दर्ज किया मामला, पुलिस अधिकारियों पर की आपत्तिजनक टिप्पणी
Advertisement
trendingNow11826550

तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख पर पुलिस ने दर्ज किया मामला, पुलिस अधिकारियों पर की आपत्तिजनक टिप्पणी

Police Case: बताया गया कि  रेड्डी ने कथित तौर पर पुलिस अधिकारियों को धमकी दी थी. इसके बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर, रेवंत रेड्डी और दो अन्य कांग्रेस नेताओं वामशीचंद रेड्डी और संपत कुमार के खिलाफ नगरकुर्नूल पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था.

तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख पर पुलिस ने दर्ज किया मामला, पुलिस अधिकारियों पर की आपत्तिजनक टिप्पणी

Telangana Congress chief: तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी के खिलाफ पुलिस ने कथित तौर पर पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर मामला दर्ज किया है. पुलिस अधिकारी संघ की शिकायतों पर पुलिस ने उनके खिलाफ महबूबनगर जिले के भूतपुर, जडचेरला और नगरकुर्नूल में मामले दर्ज किए. रेवंत रेड्डी पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153, 504, 505 (2) और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है. रेवंत रेड्डी के खिलाफ शिकायत नगरकुर्नूल जिला पुलिस अधिकारी संघ के अध्यक्ष गुणवर्धन ने जिला पुलिस अधीक्षक के पास दर्ज कराई है.

असल में एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया कि  रेड्डी ने कथित तौर पर पुलिस अधिकारियों को धमकी दी थी. इसके बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर, रेवंत रेड्डी और दो अन्य कांग्रेस नेताओं वामशीचंद रेड्डी और संपत कुमार के खिलाफ नगरकुर्नूल पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था. सोमवार को एक बैठक को संबोधित करते हुए टीपीसीसी प्रमुख ने महबूबनगर पुलिस को चेतावनी दी थी.

उन्होंने जिले के पुलिस अधिकारियों से कहा था कि 100 दिन में कांग्रेस की सरकार बनने पर सभी पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा था कि उन्होंने कुछ पुलिस अधिकारियों के नाम डायरी में लिखे गए थे। अगली सरकार उन्हें 'ब्याज सहित भुगतान' करेगी. उन्होंने कांग्रेस मुख्यालय गांधी भवन में महबूबनगर जिले के कुछ नेताओं का पार्टी में स्वागत करते हुए यह टिप्पणी की थी.

राज्य के विभिन्न हिस्सों में पुलिस अधिकारी संघों ने रेवंत रेड्डी, जो संसद सदस्य भी हैं, की टिप्पणियों पर आपत्ति जताई है. सूर्यापेट में पुलिस अधिकारी संघ ने कांग्रेस नेता की टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि इससे पुलिस बल के मनोबल पर असर पड़ेगा. एसोसिएशन के अध्यक्ष रामचंद्र गौड़ ने रेवंत रेड्डी से अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगने की मांग की. उन्होंने कहा कि सत्ता में चाहे कोई भी पार्टी हो, पुलिस अधिकारी देश के कानून के अनुसार अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हैं. इस बीच, बीआरएस नेता दासोजू श्रवण ने रेवंत रेड्डी की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की.

दासोजू श्रवण ने पुलिस महानिदेशक से तत्काल संज्ञान लेने और रेवंत रेड्डी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए आपराधिक कार्यवाही शुरू करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि रेवंत रेड्डी असामाजिक और आपराधिक रवैया प्रदर्शित कर रहे हैं और मुझे यकीन है कि यह 125 साल पुरानी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के मार्गदर्शक सिद्धांतों को प्रतिबिंबित नहीं करता है. (इनपुट- एजेंसी)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news