close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आतंकी वित्तपोषण मामला : NIA ने दक्षिण कश्मीर में चलाया तलाशी अभियान

दक्षिण कश्मीर के त्राल, अवंतीपुरा और पुलवामा में जैश के सक्रिय कार्यकर्ताओं के आवासों पर भी छापेमारी की गई.

आतंकी वित्तपोषण मामला : NIA ने दक्षिण कश्मीर में चलाया तलाशी अभियान

श्रीनगर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकवादी समूहों और अलगाववादियों को वित्तपोषण और 14 फरवरी को सीआरपीएफ के एक काफिले पर आतंकी हमले से जुड़े मामले के सिलसिले में बुधवार को दक्षिण कश्मीर में 11 ठिकानों पर छापेमारी की. एक अधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई. 

एनआईए ने बयान में कहा कि जैश-ए-मोहम्मद के सक्रिय आतंकवादी और पुलवामा में हाल के आतंकी हमले के मुख्य आरोपी मुदस्सीर अहमद खान और सज्जाद भट्ट के घरों पर छापेमारी की गई. इसमें बताया गया है कि दक्षिण कश्मीर के त्राल, अवंतीपुरा और पुलवामा में जैश के सक्रिय कार्यकर्ताओं के आवासों पर भी छापेमारी की गई.

एनआईए ने बताया कि बरामद की गई सामग्री में कोड में लिखी गई सामग्री वाली डायरियां शामिल है. जांच एजेंसी ने आतंकी वित्त पोषण के सिलसिले में दक्षिण कश्मीर के तीन अलगाववादी नेताओं मोहम्मद शबान डार, शौकत मौलवी और यासमीन रजा के घरों की भी तलाशी ली. 

इसमें कहा गया है कि आतंकी वित्त पोषण से संबंधित दस्तावेज, कोड वाले संदेश और जिहादी साहित्य बरामद किया गया. इसमें बताया गया है कि जांच के दौरान एनआईए की टीमों ने भारी संख्या में दस्तावेज जब्त किये जिसमें संपत्ति, वित्तीय लेनदेन के कागजात, इलेक्ट्रानिक उपकरण, मोबाइल फोन, सिम कार्ड आदि शामिल हैं.