Thailand से बुलाई गई थी कॉल गर्ल, कोरोना संक्रमण से मौत के बाद उठे सवाल
Advertisement
trendingNow1897482

Thailand से बुलाई गई थी कॉल गर्ल, कोरोना संक्रमण से मौत के बाद उठे सवाल

थाईलैंड दूतावास (Thailand Embassy) की मंजूरी के बाद, लखनऊ पुलिस ने महिला के शव का 5 मई को उसके स्थानीय परिचित की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया गया. अंतिम संस्कार की रस्म का थाइलैंड में मौजूद उसके परिजनों के लिए लाइव लेटीकास्ट किया गया. 

फाइल फोटो

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की दूसरी लहर का कहर जारी है. इस बीच उत्तर प्रदेश के लखनऊ में कोरोना काल की सख्त पाबंदियों के बीच हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां टूरिस्ट वीजा पर थाईलैंड से आई एक 41 साल की महिला की कोविड -19 संक्रमण (Covid-19 infection) से मौत हो गई. तियाथिता नाम की महिला का शहर के राम मनोहर लोहिया अस्पताल (Ram Manohar Lohia Hospital) में इलाज चल रहा था. जिसने इलाज के दौरान 3 मई को दम तोड़ दिया. 

  1. कोरोना काल की पाबंदियों में आई कॉल गर्ल
  2. विदेश से जुड़े मामले में पुलिस की जांच जारी
  3. कोरोना से मौत के बाद भारत में अंतिम संस्कार

'लखनऊ में हुआ अंतिम संस्कार'

दिल्ली में थाईलैंड दूतावास (Thailand Embassy) से मंजूरी के बाद, लखनऊ पुलिस द्वारा महिला के शव का 5 मई को उसके स्थानीय परिचित की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया गया. वहीं अंतिम संस्कार की रस्म का थाइलैंड में मौजूद उसके परिजनों के लिए लाइव लेटीकास्ट भी किया गया. 

भारत आने की वजह साफ नहीं 

पुलिस ने बताया कि उसके परिजन उस शख्स के बारे में जानते थे जिसके सहारे वो भारत आई थी. परिजनों ने पुलिस से अपील की थी कि वो सुनिश्चित करें कि अंतिम संस्कार उसके साथी की मौजूदगी में हो और अवशेष बाद में थाईलैंड भेज दिए जाएं. इस बीच थाई दूतावास का कहना है कि उसके अधिकारी इस इस मामले को लेकर मृतका के परिजनों और लखनऊ पुलिस के संपर्क में थे.

VIDEO

ये भी पढे़ं-  Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय पर IMA का आरोप, कहा- नहीं मान रहे हमारी सलाह, नींद से जागना है जरूरी

उठ रहे कई सवाल

पुलिस ने कहा कि इस मामले में उसकी जांच जारी है. लेकिन इसी मामले को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. पहला सवाल ये कि आखिर लॉकडाउन के बीच वो भारत कैसे आई. वहीं हिंदुस्तान में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक ये महिला एक कॉल गर्ल थी. जिसे 10 दिन पहले लखनऊ के एक बड़े बिजनेस मैन के बेटे ने लाखों रुपए खर्च करके थाईलैंड से बुलाया था. लेकिन 2 दिन बाद ही वो बीमार पड़ गई तो उसे लोहिया अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. फिर पुलिस ने लखनऊ में उसके सहयोगी एजेंट की मौजूदगी में अंतिम संस्कार करा दिया. इसी एजेंट के सहारे वो भारत आई थी.

ये भी पढे़ं- Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय पर IMA का आरोप, कहा- नहीं मान रहे हमारी सलाह, नींद से जागना है जरूरी

लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) अब सलमान से विदेशी महिला के भारत आने की वजह के बारे में पूछताछ कर सकती है. पुलिस ने बताया कि महिला 28 अप्रैल को लखनऊ पहुंची थी. तबीयत बिगड़ने के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news