The Kashmir Files के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री का ऐसा है ग्वालियर कनेक्शन, बचपन के दोस्त ने बताई ये बातें
Advertisement

The Kashmir Files के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री का ऐसा है ग्वालियर कनेक्शन, बचपन के दोस्त ने बताई ये बातें

द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री इस समय सुर्खियों में छाए हुए हैं. मुंबई के वासी विवेक अग्निहोत्री का ग्वालियर कनेक्शन भी इस समय चर्चा का विषय है. उनके बचपन के मित्र ने उनसे जुड़ी कुछ यादें ताजा कीं. 

'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री.

शैलेंद्र सिंह भदौरिया/ग्वालियर: 'कश्मीर फाइल्स' फिल्म के बाद सुर्खियों में आए विवेक अग्निहोत्री का ग्वालियर से भी नाता रहा है. उन्होंने बचपन के कुछ साल ग्वालियर की जवाहर कॉलोनी में बिताए हैं. उनके बचपन के मित्र रहे डॉ. मुकुल तिवारी ने उनसे जुड़े कुछ रोचक प्रसंग शेयर किए हैं.  

  1. 'द कश्मीर फाइल्स' से चर्चित हो रहे फिल्म के डायरेक्टर 
  2. ग्वालियर से रहा है इस परिवार का नाता 
  3. बचपन के दोस्त ने शेयर की पुरानी यादें 

संस्कृत के प्रोफेसर थे विवेक अग्निहोत्री के पिता 

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री  के पिता तत्कालीन विक्टोरिया कॉलेज जो कि वर्तमान में एमएलबी कॉलेज के नाम से जाना जाता है, उसमें संस्कृत के प्रोफेसर थे. 

बचपन के दोस्त का रहा था पारिवारिक नाता 

विवेक अग्निहोत्री के बचपन के मित्र डॉ. मुकुल तिवारी का कहना है कि विवेक शुरू से ही प्रतिभावान रहा है. मेरे और विवेक के परिवार का पारिवारिक नाता रहा है. 

यह भी पढ़ें:  प्रमोशन के बिना भी क्यों चर्चा में है The Kashmir Files, हर दिन बढ़ रही कमाई की रफ्तार

बचपन के दोस्त ने याद की पुरानी यादें 

डॉ. मुकुल तिवारी ने बताया कि साल 1971 में उनके पिता प्रभु दयाल अग्निहोत्री का ट्रांसफर भोपाल हो गया था जिसके बाद वह भोपाल में ही रहे और अपनी पढ़ाई दिल्ली और मुंबई के अलग-अलग कॉलेजों में की.उसके बाद विदेश भी डिग्री लेने के लिए चले गए थे. इस दौरान दो से तीन बार उनका विवेक अग्निहोत्री के भोपाल निवास पर जाना हुआ लेकिन इस दौरान उनकी मुलाकात विवेक से नहीं हुई क्योंकि वह उन दिनों विदेश में पढ़ाई कर रहे थे. बाद में मुंबई में आकर ऐड फिल्म शूट करने लगे थे. उनका कहना है कि अच्छा लगता है जब आप के बचपन का दोस्त इतनी बुलंदियों को छूता है. 

LIVE TV

Trending news