The Kerala Story: 'लड़कियों पर अत्याचार का पूरा सच, हम झूठ नहीं बोल रहे'
Advertisement
trendingNow11679345

The Kerala Story: 'लड़कियों पर अत्याचार का पूरा सच, हम झूठ नहीं बोल रहे'

The Kerala Story: फिल्म 'द केरला स्टोरी' कई विवादों में फंस चुकी है. जेएनयू में स्क्रीनिंग के बाद जमकर नारेबाजी की गई. फिल्म पर बढ़ते विवाद के बीच फिल्म की कास्ट ने ज़ी न्यूज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत में पूरी कहानी शेयर की.

The Kerala Story: 'लड़कियों पर अत्याचार का पूरा सच, हम झूठ नहीं बोल रहे'

The Kerala Story: फिल्म 'द केरला स्टोरी' कई विवादों में फंस चुकी है. जेएनयू में स्क्रीनिंग के बाद जमकर नारेबाजी की गई. फिल्म पर बढ़ते विवाद के बीच फिल्म की कास्ट ने ज़ी न्यूज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत में पूरी कहानी शेयर की. आइये आपको बताते हैं फिल्म कास्ट ने एक्सक्लूसिव बातचीत में हमसे क्या कहा. इससे पहले आपको यह बताना जरूरी है कि फिल्म को लेकर विवाद क्यों बढ़ा.

अदा शर्मा अभिनीत यह फिल्म 5 मई को रिलीज़ होने वाली है. रिलीज से पहले जब फिल्म का यह अंश सामने आया कि केरला की 32,000 महिलाओं ने राज्य छोड़ दिया है. इस पर विवाद बढ़ता चला गया. फिल्म का टीज़र सामने आने के बाद सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले वाम और यूडीएफ ने मांग की कि फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं की जानी चाहिए.

फिल्म कॉस्ट ने कहा कि फिल्म का कोई आंकड़ा झूठा नहीं है. फिल्म में कई लड़कियों की सच्ची कहानी दिखाई गई ह. असली नंबर इससे भी ज्यादा है. फिल्म के डाइरेक्टर ने कहा कि इस फिल्म पर 7 साल से मेहनत की गई है. नंबर के सवाल पर उन्होंने कहा कि मामला कोर्ट में लंबित है, इसलिए अभी नंबर पर बात नहीं कर सकते. कोर्ट का फैसला आने के बाद नंबर पर बात करेंगे.

सेंसर बोर्ड द्वारा सीन काटे जाने के सवाल पर फिल्म कास्ट ने कहा कि फिल्म को कोई भी सीन काटा नहीं गया है. एक छोटा सा अंश हटाया गया है, जिससे फिल्म की स्टोरी पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि फिल्म की सच्चाई के बारे में खुद पीड़ित लड़कियों ने कैमरे पर बोला है. विक्टिम ही लोगों के सवालों का जवाब देंगी. हमारी फिल्म के चलते ही इन पीड़ित लड़कियों को आवाज मिली है. अब वे अपना काम कर रही हैं.

उन्होंने कहा कि विवाद सामने आने के बाद पांच पीड़ित लड़कियां खुलकर बात कर रही हैं. जो भी इसे झूठा बता रहे हैं उन्हें आने वाले समय में शर्म आएगी. उन्होंने कहा कि फिल्म कम्यूनिस्टों के खिलाफ नहीं है, न ही किसी मजहब के खिलाफ. फिल्म पीड़ित लड़कियों की सच्ची कहानी है. केरला में कुछ लोग हैं जो केरला का नाम खराब कर रहे हैं. ऐसे लोगों का चेहरा बाहर लाना होगा. यह फिल्म आतंकवाद के खिलाफ है. यह कहना सरासर गलत है कि फिल्म किसी मजहब के खिलाफ है.

बता दें कि फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग को लेकर मंगलवार को केरल उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई. यह फिल्म सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित है. यह केरल में कॉलेज की चार महिला छात्रों की यात्रा का पता लगाती है जो इस्लामिक स्टेट का हिस्सा बन जाती हैं. फिल्म में योगिता बिहानी, सिद्धि इडनानी और सोनिया बलानी भी हैं. इसे विपुल अमृतलाल शाह ने प्रोड्यूस किया है.

Trending news