Indian Railway: इस रेलवे स्टेशन में एयरपोर्ट जैसी होंगी सुविधाएं, तस्वीरें देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow11643963

Indian Railway: इस रेलवे स्टेशन में एयरपोर्ट जैसी होंगी सुविधाएं, तस्वीरें देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Secunderabad Railway station: तेलंगाना में बन रहा सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन हर सुविधाओं से लैस होगा. इसको 720 करोड़ों रुपये की लागत से तैयार किया गया है. इसके अंदर आपको रहने, खाने से लेकर के हर चीज की सुविधाएं मिलेंगी. आपको स्टेशन के बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन

Secunderabad: भारत के अंदर आपने बहुत से खूबसूरत रेलवे स्टेशन देखे होंगे. यहां पर आपको कई प्रकार की सुविधाएं भी मिलती होंगी लेकिन अब देश के अंदर एक ऐसा रेलवे स्टेशन बनने जा रहा है जो एयरपोर्ट को भी फेल कर देगा. इस रेलवे स्टेशन के बारे में जानकर आप भी काफी हैरान होंगे. इसको बनाने के लिए करोड़ों की लागत लगी है. जल्द ही इस रेलवे स्टेशन में काे देखना का माैका आप लाेगाें काे भी मिलेगा.

तेलंगाना में बन रहा रेलवे स्टेशन
तेलंगाना में बन रहा सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन हर सुविधाओं से लैस होगा. इसको 720 करोड़ों रुपये की लागत से तैयार किया गया है. इसके अंदर आपको रहने, खाने से लेकर के हर चीज की सुविधाएं मिलेंगी. आपको स्टेशन के बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. परिसर से ही हर जगह के लिए साधन उपलब्ध होंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने रखी आधारशिला
इस रेलवे स्टेशन की आधारशिला शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी. यहां पर यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए हर चीज को तैयार किया जाएगा. देश के बड़े-बड़े इंजीनियर इस स्टेशन को तैयार करने के लिए लगाए गए हैं. विदेशों की तर्ज पर बनने वाला ये रेलवे स्टेशन पूरे विश्व में जाना जाएगा. करोड़ों की लागत से स्टेशन का कायाकल्प किया जा रहा है. ये रेलवे स्टेशन आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा और दो मंजिला होगा.

रेस्टोरेंट और ठहरने की होगी व्यवस्था
रेलवे स्टेशन के एक फ्लोर में यात्रियों को कई सुविधाएं मिलेंगी. ट्रेन के इंतजार में आप वातानुकूलित रेस्टोरेंट में भी बैठ सकते हैं. इसके अलावा पैसेंजर के रुकने की भी व्यवस्था की जाएगी. रेलवे स्टेशन को सभी यातायात के संसाधनों से कनेक्ट किया जाएगा. वैश्विक मानकों को पूरा करने और यात्रियों को हवाई अड्डे के स्तर की सुविधाएं प्रदान करने की जाएगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news