टीपू सुल्‍तान विवाद: कर्नाड के बाद अब बीजेपी सांसद को जान से मारने की धमकी
Advertisement
trendingNow1275656

टीपू सुल्‍तान विवाद: कर्नाड के बाद अब बीजेपी सांसद को जान से मारने की धमकी

मैसूर के 18वीं सदी के शासक टीपू सुल्तान की जयंती मनाने को लेकर कर्नाटक में विवाद बढ़ने के बीच ज्ञानपीठ पुरस्कार विजेता गिरीश कर्नाड के बाद अब भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा को सोशल मीडिया पर कथित तौर पर जान से मारने की धमकी मिली है। दोनों को निशाना बनाने वाला पोस्ट नजर आया है। मैसूर-कोडागु के भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा को फेसबुक पोस्ट में उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है।  उन्होंने मैसूर पुलिस से संपर्क किया है।

बेंगलुरु : मैसूर के 18वीं सदी के शासक टीपू सुल्तान की जयंती मनाने को लेकर कर्नाटक में विवाद बढ़ने के बीच ज्ञानपीठ पुरस्कार विजेता गिरीश कर्नाड के बाद अब भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा को सोशल मीडिया पर कथित तौर पर जान से मारने की धमकी मिली है। दोनों को निशाना बनाने वाला पोस्ट नजर आया है। मैसूर-कोडागु के भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा को फेसबुक पोस्ट में उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है।  उन्होंने मैसूर पुलिस से संपर्क किया है।

सांसद ने इसकी शिकायत पुलिस में की है। 'टीपू सुल्तान' के नाम से बने फेसबुक पेज पर प्रताप के लिए धमकी भरा पोस्ट डाला गया, जिसमें सांसद प्रताप सिन्‍हा की फोटो डालकर कन्नड़ भाषा में लिखा है, 'अगर तुमने ऐंटी मुस्लिम बयान देकर राजनीति करना जारी रखा, तो तुम्हारा भी वही अंजाम (मौत) होगा।' इस फेसबुक पोस्ट में दो दिन पहले हिंसा में मरे वीएचपी नेता कुटप्पा की फोटो के साथ सांसद प्रताप सिन्‍हा की फोटो भी लगाई गई है। पोस्ट के टाइटल में लिखा है, प्रताप अपना हश्र ऐसा (कुटप्पा जैसा) नहीं चाहते होंगे। पुलिस कमिश्नर बी. दयानंद ने भी सांसद की ओर से धमकी मिलने की मौखिक शिकायत किए जाने की पुष्टि की है। धमकी के बाद सांसद के घर के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

वहीं, गोलियों से जख्मी एक युवक के दो दिन बाद दम तोड़ने के साथ मडिकेरी में हिंसा में मृतकों की संख्या दो हो गई।

कर्नाड को उनके बयान के लिए टिवट्रर पर धमकी दी गई कि उनका हाल तर्कवादी एम एम कलबुर्गी की तरह ही होगा। उत्तरी कर्नाटक के धारवाड में दो लोगों ने हाल में उनकी हत्या कर दी थी। कर्नाड ने कहा था कि शहर के संस्थापक केंपे गौड़ा की बजाए टीपू सुल्तान के नाम पर बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नामकरण कर देना चाहिए। अपने इस बयान पर उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। अपनी टिप्पणी पर विवाद पैदा होने के बाद प्रख्यात कन्नड़ नाटककार और अभिनेता कर्नाड के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कई संगठनों, खासकर दबदबे वाले वोक्कालिगा समुदाय, कन्नड़ संगठनों, दक्षिणपंथी संगठनों और भाजपा की तरफ से उनको निशाना बनाया गया। केंपे गौड़ा वोक्कालिगा समुदाय के थे।

‘इंटालरेंट चंद्र’ नामक ट्विटर हैंडल से कथित तौर पर कहा गया है कि अगर कर्नाड इस तरह के बयानों से कन्नड़ लोगों को भड़काते रहे तो उनका हाल कलबुर्गी वाला ही होगा। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कर्नाड के खिलाफ धमकी वाले पोस्ट के बारे में उन्हें सूचना मिली है और मामले पर गौर किया जा रहा है। मंगलवार को राज्य सरकार की ओर से आयोजित टीपू जयंती पर एक कार्यक्रम के दौरान विवादास्पद टिप्पणी में कर्नाड ने कहा था कि उपयुक्त होता कि देवनहल्ली में बेंगलूरू अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नाम केंपे गौड़ा के स्थान पर टीपू सुल्तान के नाम पर कर दिया जाए। कर्नाड ने कल कहा था कि अगर उनके दृष्टिकोण से किसी को चोट पहुंची है तो वह माफी मांगते हैं।

Trending news