Traffic Challan: दिवाली पर मजे से करें ड्राइविंग, 27 अक्टूबर तक नहीं कटेगा चालान; इस प्रदेश में की गई घोषणा
Advertisement
trendingNow11405657

Traffic Challan: दिवाली पर मजे से करें ड्राइविंग, 27 अक्टूबर तक नहीं कटेगा चालान; इस प्रदेश में की गई घोषणा

Traffic Police Challan: इस बार दिवाली के त्योहार आप सड़कों पर जमकर ड्राइविंग कर सकते हैं. कोई भी गलती होने पर ट्रैफिक पुलिस आपसे 27 अक्टूबर तक कोई चालान नहीं वसूलेगी. यह ऐलान एक बड़े राज्य की सरकार ने किया है.

Traffic Challan: दिवाली पर मजे से करें ड्राइविंग, 27 अक्टूबर तक नहीं कटेगा चालान; इस प्रदेश में की गई घोषणा

Gujarat Traffic Police on Diwali 2022: गुजरात में इस साल असेंबली के चुनाव होने हैं. इसे देखते हुए सभी दल लोगों को लुभाने के लिए एक से बढ़कर एक चुनावी घोषणा करने में लगे हैं. अब गुजरात ने दिवाली से जुड़ा बड़ा ऐलान किया है. गुजरात सरकार ने कहा कि आज से लेकर 27 अक्टूबर तक के त्योहार सीजन में अगर कोई गलती से ट्रैफिक नियम तोड़ते हुए पकड़ा जाता है तो पुलिस उससे जुर्माना नहीं वसूलेगी बल्कि फूल देकर ऐसा न करने के लिए मनाएगी.

गुजरात ट्रैफिक पुलिस नहीं वसूलेगी चालान

गुजरात (Gujarat) के गृह मंत्री हर्ष सांघवी (Harsh Sanghavi) ने शुक्रवार को कहा, 'गुजरात ट्रैफिक पुलिस (Gujarat Traffic Police) 21 से 27 अक्टूबर तक किसी भी व्यक्ति का चालान नहीं काटेगी. हालांकि इसका मतलब ये नहीं है कि पब्लिक को यातायात नियमों का पालन नहीं करना चाहिए. उन्हें नियमों का पालन तो करना ही होगा. लेकिन गलती से यातायात नियमों का उल्लंघन हो जाए तो पुलिस उनका चालान नहीं काटेगी.'

रोशनी का सबसे बड़ा त्योहार है दिवाली

राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने लिखा, 'भारतीय संस्कृति में दिवाली रोशनी का सबसे बड़ा त्योहार है. यह त्योहार मिठाइयों, दीपों,  रंगोली के रंगों, मिठाइयों और पटाखों के उत्साह के साथ आता है. इस त्योहार पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने एक बड़ा फैसला लिया है. गुजरात में 27 अक्टूबर तक जनता से किसी भी प्रकार का ट्रैफिक चालान नहीं वसूला जाएगा. व्यापक जनहित को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. 

असेंबली चुनाव के लिए तीनों पार्टियों में जोरदार जंग

बताते चलें कि गुजरात असेंबली चुनाव में इस बार जोरदार टक्कर नजर आ रही है. बीजेपी जहां पिछले 25 वर्षों के अपने पुराने किले को बचाने की कोशिश कर रही है. वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी इस मुकाबले को तिकाने बनाने की कोशिश में लगे हैं. तीनों पार्टियां लोगों का दिल जीतने के लिए लगातार लुभावने वादे कर रहे हैं. माना जा रहा है कि ट्रैफिक चालान न वसूलने का फैसला भी इसी सोच के साथ लिया गया है.

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news