Watch: मनाली में महाजाम, कई KM रेंगते रहे वाहन; क्रिसमस-न्यू ईयर से पहले टूरिस्ट्स का सैलाब
Advertisement
trendingNow12025665

Watch: मनाली में महाजाम, कई KM रेंगते रहे वाहन; क्रिसमस-न्यू ईयर से पहले टूरिस्ट्स का सैलाब

Manali Traffic Jam: क्रिसमस-न्यू ईयर से पहले पहाड़ों पर टूरिस्ट्स की भारी भीड़ पहुंच रही है. क्रिसमस-न्यू ईयर की छुट्टियां और वीकेंड की वजह से शनिवार को हिमाचल प्रदेश की कई मुख्य सड़कों पर ट्रैफिक का बुरा हाल देखने को मिला.

Watch: मनाली में महाजाम, कई KM रेंगते रहे वाहन; क्रिसमस-न्यू ईयर से पहले टूरिस्ट्स का सैलाब

Manali Traffic Jam: क्रिसमस-न्यू ईयर से पहले पहाड़ों पर टूरिस्ट्स की भारी भीड़ पहुंच रही है. क्रिसमस-न्यू ईयर की छुट्टियां और वीकेंड की वजह से शनिवार को हिमाचल प्रदेश की कई मुख्य सड़कों पर ट्रैफिक का बुरा हाल देखने को मिला. कई किलोमीटर वाहनों की लंबी कतार लगी रही. जाम के चलते सड़कों पर वाहन रेंगते हुए दिखे. क्रिसमस-न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए सबसे ज्यादा लोगों की भीड़ मनाली पहुंच रही है.

वाहनों की लंबी कतार

हिमाचल प्रदेश में कसोल और मनाली जैसे हिल स्टेशन पर बड़े पैमाने पर टूरिस्ट्स पहुंच रहे हैं. ज्यादातर लोग अपने प्राइवेट व्हीकल से पहाड़ों पर सफर करने पहुंचे. लेकिन शनिवार की शाम हिमाचल की सड़कों पर टूरिस्ट्स का सैलाब उमड़ पड़ा. जिसकी वजह से ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई है. क्रिसमस की पूर्वसंध्या नजदीक आने के कारण पर्यटक हिल स्टेशनों पर आने लगे हैं, जिससे वाहनों की आवाजाही धीमी हो गई है.

ट्रैफिक व्यवस्था फेल

हिमाचल पुलिस ने पहले ही कहा था कि उन्हें क्रिसमस और साल के अंत के जश्न से पहले टूरिस्ट्स की भारी भीड़ की आशंका है. पुलिस ने कहा था कि उन्हें क्रिसमस और नए साल की पूर्व संध्या पर दिसंबर के आखिरी सप्ताह में पहाड़ी शहर में एक लाख से अधिक पर्यटक वाहनों के आने की उम्मीद है.

जाम की समस्या जारी रह सकती है

बताते चलें कि पहाड़ों पर भारी भीड़ का सिलसिला अभी कुछ दिनों तक जारी रह सकता है. क्योंकि दिसंबर और जनवरी महीने में ही लोग बर्फबारी देखने के लिए पहाड़ों पर जाते हैं. बर्फबारी देखने के लिए लोग पहले से ही होटलों में बुकिंग करा लेते हैं. इस वक्त हिमाचल और उत्तराखंड में स्नोफॉल डेस्टिनेसन के आसपास के ज्यादातर होटलों में कई दिनों की बुकिंग पहले से ही फुल चल रही है.

कई जगहों पर बर्फबारी

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में शनिवार को बर्फबारी हुई, वहीं मौसम विभाग ने 24 दिसंबर से राज्य में मौसम के शुष्क रहने का पूर्वानुमान जताया है. रोहतांग में अटल सुरंग के पास, इसके आसपास के इलाकों और लाहौल-स्पीति के केलांग में भी बर्फबारी हुई. लाहौल-स्पीति का समदो राज्य में सबसे ठंडा रहा, जहां न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 0.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहा और सिरमौर का धौलाकुआं 23.1 डिग्री सेल्सियस के साथ दिन के दौरान सबसे गर्म रहा.

क्रिसमस पर बर्फबारी की संभावना कम

मौसम विभाग ने बताया कि उन्होंने कहा कि शिमला में क्रिसमस पर बर्फबारी की संभावना कम ही है. मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से चंबा, कांगड़ा, मंडी, कुल्लू, लाहौल-स्पीति, किन्नौर, शिमला और सिरमौर के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

Trending news