BJP शासित इस राज्य के CM की जा सकती है कुर्सी, पार्टी के विधायकों ने खोला है मोर्चा
Advertisement

BJP शासित इस राज्य के CM की जा सकती है कुर्सी, पार्टी के विधायकों ने खोला है मोर्चा

BJP MLAs: राज्य में मुख्यमंत्री से नाराज होकर दो विधायक कोई जिम्मेदारी नहीं दिए जाने की शिकायत करते हुए अपने-अपने सरकारी पदों से इस्तीफा दे चुके हैं. बताया जा रहा है किकई और और विधायक भी इन सरकारी पदों से इस्तीफा दे सकते हैं.
 

BJP शासित इस राज्य के CM की जा सकती है कुर्सी, पार्टी के विधायकों ने खोला है मोर्चा

Manipur CM: मणिपुर में मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह के खिलाफ बीजेपी के विधायकों ने मोर्चा खोल दिया है. राज्य में मुख्यमंत्री से नाराज होकर दो विधायक कोई जिम्मेदारी नहीं दिए जाने की शिकायत करते हुए अपने-अपने सरकारी पदों से इस्तीफा दे चुके हैं. बताया जा रहा है कि मणिपुर सरकार के विभिन्न निगमों और निकायों में अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल रहे कई और और विधायक भी इन सरकारी पदों से इस्तीफा दे सकते हैं.

मिल रही जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह के वकिर्ंग स्टाइल से नाराज होकर बीजेपी विधायकों ने पार्टी आलाकमान से राज्य में मुख्यमंत्री बदलने की गुहार लगाई है. इन नाराज विधायकों ने दिल्ली आकर कई नेताओं से मुलाकात कर यह मांग की है कि राज्य में मुख्यमंत्री को बदला जाए और अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो उस हालत में उनके मंत्रिमंडल में बदलाव किया जाए. कई विधायक मुलाकात करने के बाद दिल्ली से रवाना हो गए हैं हालांकि सूत्र यह बता रहे हैं कि अभी भी कई नाराज विधायकों ने दिल्ली में डेरा डाला हुआ है.

13 अप्रैल को हुई घमासान की शुरुआत 

दरअसल, मणिपुर में पार्टी और सरकार में घमासान की शुरुआत 13 अप्रैल को बीजेपी विधायक थोकचॉम राधेश्याम सिंह द्वारा मणिपुर के मुख्यमंत्री के सलाहकार के पद से इस्तीफा देने के साथ ही हो गई थी. उन्होंने अपने इस्तीफे में कोई जिम्मेदारी नहीं दिए जाने की शिकायत करते हुए पद से इस्तीफा देने की बात कही थी. इसके कुछ ही दिन बाद, सोमवार 17 अप्रैल को लांगथबल विधानसभा के बीजेपी विधायक करम श्याम ने भी मुख्यमंत्री पर मणिपुर पर्यटन निगम के अध्यक्ष के तौर पर कोई जिम्मेदारी नहीं देने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया.

यह बताया जा रहा है कि इनमें से ज्यादातर विधायक राज्य के कुकी समुदाय से आते हैं जो मुख्यमंत्री द्वारा 2008 के एसओओ समझौते का निलंबन करने से नाराज है. नाराज विधायक अपनी संख्या 12 होने का दावा कर रहे हैं हालांकि बीजेपी इतने बड़े पैमाने पर विरोध की बातों को सिरे से खारिज कर रही है. बीजेपी के एक नेता ने बताया कि राज्य में बीजेपी की सरकार पूरी तरह से मजबूत और सुरक्षित है. दो-तीन विधायकों को निजी कारणों की वजह से कुछ समस्याएं हैं और उसका समाधान कर दिया जाएगा.

आपको बता दें कि, पिछले साल मार्च में 60 सदस्यीय राज्य विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए बीजेपी ने 32 सीटों पर जीत हासिल कर पहली बार अपने दम पर पूर्ण बहुमत के साथ मणिपुर में सरकार बनाई थी. बाद में जेडीयू के 5 विधायकों के शामिल होने के बाद राज्य में बीजेपी विधायकों की संख्या 37 पर पहुंच गई.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news