Twitter ने अब RSS के सरसंघचालक Mohan Bhagwat के अकाउंट से हटाया Blue Tick
Advertisement
trendingNow1914045

Twitter ने अब RSS के सरसंघचालक Mohan Bhagwat के अकाउंट से हटाया Blue Tick

Twitter Blue Tick: सूत्रों के हवाले से खबर है कि आज ट्विटर को आईटी मंत्रालय की तरफ से नोटिस भेजा जाएगा कि भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक को बिना सूचना दिए कैसे हटाया, ये भारत के संवैधानिक पद की अवमानना है.

आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत (फाइल फोटो) | फोटो साभार: PTI

नई दिल्ली: ट्विटर (Twitter) ने उपराष्ट्रपति वेकैंया नायडू (Venkaiah Naidu) के पर्सनल अकाउंट से ब्लू टिक बैज (Blue Tick Badge) हटाने के बाद अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के अकाउंट से भी ब्लू टिक हटा दिया है. आरएसएस के कई अन्य बड़े नेताओं के अकाउंट से भी ब्लू टिक हटाया गया है. इससे भारत सरकार और ट्विटर के बीच तनातनी बढ़ सकती है. हालांकि ट्विटर ने उपराष्ट्रपति के अकाउंट का ब्लू टिक रिस्टोर कर दिया है.

आरएसएस के कई नेताओं के हैंडल से हटा ब्लू टिक

बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कई वरिष्ठ नेताओं के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटाकर अनवेरीफाइड किया गया है. इनमें सरसंघचालक मोहन भागवत, कृष्ण गोपाल, सुरेश सोनी, सुरेश जोशी और अरुण कुमार शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- देश में नए कोरोना केस 58 दिन में सबसे कम, 24 घंटे में मौत का आंकड़ा 3380

ट्विटर ने नहीं बताया कोई कारण

इस पर राजीव तुली ने ट्वीट किया कि ट्विटर इंडिया ने आरएसएस के नेताओं के हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया है. अभी तक इसका कोई कारण नहीं बताया गया है. यह बहुत अजीब है. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू अकेले नहीं हैं, जिनका ब्लू टिक हटा है.

VIDEO

ट्विटर को भेजा जा सकता है नोटिस

सूत्रों के हवाले से खबर है कि आज ट्विटर को आईटी मंत्रालय की तरफ से नोटिस भेजा जाएगा कि भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक को बिना सूचना दिए कैसे हटाया, ये भारत के संवैधानिक पद की अवमानना है.

ये भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड की शादी में दुल्हन बनकर पहुंचा युवक, जानिए फिर क्या हुआ

वहीं बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कहा कि आरएसएस इस देश में दशकों से काम कर रहा है. बीजेपी और आरएसएस देश की आदर्श राजनीति के लिए खड़ा है और हमें किसी के ब्लू टिक की जरूरत नहीं है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news