नरम हुआ Twitter: Rahul Gandhi का अकाउंट अनलॉक, गैर-जिम्मेदाराना Tweet के बाद की थी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1964629

नरम हुआ Twitter: Rahul Gandhi का अकाउंट अनलॉक, गैर-जिम्मेदाराना Tweet के बाद की थी कार्रवाई

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का 'ट्विटर वनवास' खत्म हो गया है. कंपनी ने कुछ दिनों की सख्ती के बाद नरमी दिखाते हुए राहुल का ट्विटर अकाउंट अनलॉक कर दिया है. कांग्रेस नेता के साथ कुछ अन्य कांग्रेसियों पर भी कार्रवाई की गई थी. जिसके बाद पार्टी ने ट्विटर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था.  

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस लीडर राहुल गांधी Rahul Gandhi) का ट्विटर अकाउंट बहाल हो गया है. करीब एक हफ्ते तक अस्थायी रूप से निलंबित रखने के बाद ट्विटर (Twitter) ने राहुल का अकाउंट शनिवार को अनलॉक कर दिया. बता दें कि कुछ दिन पहले दिल्ली में दलित बच्ची की रेप और हत्या मामले में उसके परिजन की तस्वीर साझा करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का ट्विटर अकाउंट लॉक किया गया था. ट्विटर ने नियमों के उल्लंघन का हवाला देते हुए यह कार्रवाई की थी.

  1. रेप पीड़िता के परिवार की पोस्ट की थी फोटो
  2. विवाद के बाद ट्विटर ने लॉक किया था अकाउंट
  3. कई अन्य कांग्रेसी नेताओं पर भी हुई कार्रवाई

6 अगस्त के बाद नहीं किया था कोई Tweet

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का ट्विटर अकाउंट बहाल कर दिया गया है. ट्विटर ने राहुल के बाद कांग्रेस के पांच अन्य नेताओं पर भी कार्रवाई करते हुए उनके अकाउंट लॉक कर दिए थे. जिसे लेकर पार्टी ने काफी हंगामा मचाया था. बताया जा रहा है कि इनमें से कुछ के अकाउंट भी अनलॉक हो गए हैं. ट्विटर अकाउंट लॉक होने के कारण लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने 6 अगस्त के बाद इस प्लेटफॉर्म पर कोई पोस्ट नहीं किया है. 

ये भी पढ़ें -Ram Temple से पहले तैयार होगा PM मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट! Kashi Vishwanath Corridor में होगी ये सुविधाएं

Rahul ने Twitter पर लगाया ये आरोप

राहुल गांधी और कांग्रेस ने ट्विटर पर सरकार के दबाव में कार्रवाई करने का आरोप लगाया था. राहुल ने शुक्रवार को ट्विटर पर हमला बोलते हुए कहा था कि यह अमेरिकी कंपनी भारत की राजनीतिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रही है और लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला कर रही है उन्होंने यह दावा भी किया कि ट्विटर पक्षपातपूर्ण है और वह सरकार के कहे मुताबिक काम कर रहा है. हालांकि, ये बात अलग है कि कंपनी ने उक्त कार्रवाई नियमों के उल्लंघन पर की थी.

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news