Maharashtra: शिवसेना की दशहरा रैली पर उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, CM शिंदे को दिया ये संदेश
Advertisement
trendingNow11326072

Maharashtra: शिवसेना की दशहरा रैली पर उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, CM शिंदे को दिया ये संदेश

Shivsena Dussehra rally: उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना की दशहरा रैली मुंबई के शिवाजी पार्क में होगी. इस रैली में राज्य भर से शिवसैनिक पहुंचेंगे. हमें इन तकनीकी बातों की जानकारी नहीं है कि सरकार अनुमति देगी या नहीं.

Maharashtra: शिवसेना की दशहरा रैली पर उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, CM शिंदे को दिया ये संदेश

Shivsena Dussehra rally News: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि पार्टी की दशहरा रैली मुंबई के शिवाजी पार्क में होगी. उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर भी कटाक्ष किया और कहा कि पार्टी को यकीन नहीं है कि उसे आयोजन की अनुमति मिलेगी या नहीं. हालांकि ठाकरे ने कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए, वह शिवाजी पार्क मैदान में ही दशहरा रैली करेंगे.

उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान

ठाकरे ने कहा कि शिवसेना की दशहरा रैली मुंबई के शिवाजी पार्क में होगी. इस रैली में राज्य भर से शिवसैनिक पहुंचेंगे. हमें इन तकनीकी बातों की जानकारी नहीं है कि सरकार अनुमति देगी या नहीं. हम रैली करेंगे. हमारे लिए यह मायने नहीं रखता कि दूसरे रैलियां करेंगे या नहीं. जिसके खून में वफादारी है वह शिवसेना है. शिवसेना देशद्रोहियों से नहीं, बल्कि शिवसैनिकों के खून से बढ़ी है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र में बहुत कुछ हो रहा है जिसके बारे में वह दशहरा रैली में बोलेंगे.

आदित्य ठाकरे ने किया था ये दावा

उन्होंने कहा कि लोग आमतौर पर सत्ताधारी पार्टी के साथ जाते हैं लेकिन लोग शिवसेना के पास आ रहे हैं. मैं जो कहना चाहता हूं, दशहरा रैली में कहूंगा. भाजपा पर हमला बोलते हुए ठाकरे ने कहा कि भाजपा ने लोगों में यह अफवाह फैला दी थी कि शिवसेना ने हिंदुत्व छोड़ दिया है लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि हमने हिंदुत्व नहीं छोड़ा है. मातोश्री के दरवाजे उन लोगों के लिए हमेशा खुले हैं जो सोचते हैं कि असली हिंदुत्व केवल शिवसेना है, ऐसे लोगों के लिए मातोश्री के दरवाजे हमेशा खुले हैं, मैं महाराष्ट्र और हिंदुत्व की पहचान को मजबूत करने के लिए एक साथ आने की अपील करता हूं. इससे पहले, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने शनिवार को दावा किया था कि अधिकारी उनकी पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली आयोजित करने के आवेदन को स्वीकार नहीं कर रहे हैं.

शिवसेना की दशहरा रैली इस बार क्यों है खास?

पार्टी में फूट के बाद पहली बार शिवसेना की दशहरा रैली होगी. दशहरा 5 अक्टूबर को मनाया जाएगा. इस साल जून की शुरुआत में, एकनाथ शिंदे ने एमवीए सरकार के खिलाफ शिवसेना के विधायकों के एक समूह का नेतृत्व किया. जिसके परिणामस्वरूप उसे महाराष्ट्र विधानसभा में अपना बहुमत खोना पड़ा. इसके चलते शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को भी फ्लोर टेस्ट से पहले सीएम पद से हटना पड़ा. महाराष्ट्र में नई एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार ने 164-99 के अंतर से शक्ति परीक्षण जीता, जिससे उनकी सरकार का बहुमत साबित हुआ और राज्य के मुख्यमंत्री और शिवसेना के नेता के रूप में उनकी स्थिति मजबूत हुई. शिंदे के पक्ष में 164 वोट पड़े, जबकि नवगठित भाजपा-शिंदे खेमे के गठबंधन के खिलाफ 99 वोट पड़े.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news