Chamoli Disaster पर निगाह बनाए हुए हैं पीएम Narendra Modi, लोक सभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिया बयान
Advertisement
trendingNow1845269

Chamoli Disaster पर निगाह बनाए हुए हैं पीएम Narendra Modi, लोक सभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिया बयान

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उत्तराखंड के चमोली में आई आपदा में 197 लोग अब भी लापता हैं. सरकार ने उन्हें खोजने के लिए नेवी और एयर फोर्स के कमांडो भी मैदान में उतारे हैं. 

Chamoli Disaster पर निगाह बनाए हुए हैं पीएम Narendra Modi, लोक सभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिया बयान

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उत्तराखंड के चमोली में आई आपदा पर बयान जारी किया है. लोक सभा में बोलते हुए गृह मंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को ही आपदा संज्ञान लेते हुए राज्य प्रशासन से सूचनाएं ली थी. साथ ही मुख्यमंत्री से भी बात की. उन्होंने कहा कि राज्य में बचाव कार्य अब चल रहा है और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं.

बाढ़ से जल विद्युत प्रोजेक्टों को पहुंचा नुकसान

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि इस अचानक आई बाढ़ में NTCP के जल विद्युत प्रोजेक्ट को काफी नुकसान पहुंचा है. फिलहाल कोई बड़ा खतरा नहीं है. नदी के जल स्तर में भी कमी आई है. केंद्र सरकार स्थिति की निगरानी कर रही है. पीएम नरेंद्र मोदी स्थिति पर नज़र रखे हुए हैं.. 

टनल में फंसे लोगों को बचाने की कोशिश जारी

उन्होंने कहा कि टनल में फंसे लोगों को बचाने की कोशिश जारी है. लापता लोगों की तलाश में केंद्र और राज्य दोनों सरकारें लगी हुई हैं. , और लापता लोगों को बचाने में प्रशासन लगा हुआ है. बचाव कार्य के लिए NDRF की 5 टीम, आर्मी की 8 टीम, SDRF की दो टीम, एक मेडिकल टीम, 2 एंबुलेंस टीम लगी हैं. 

ये भी पढ़ें- Uttarakhand Glacier Burst: अब तक 26 लोगों की मौत, 171 की तलाश अभी भी जारी

राहत कार्य के लिए नेवी और एयर फोर्स भी लगी

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि चमोली में राहत कार्यों में मदद के लिए नेवी के गोताखोर और वायु सेना के 5 हेलीकॉप्टर भी लगाए गए हैं. DRDO की टीम भी अपनी उपकरणों के साथ निगरानी के लिए घटनास्थल पर पहुंच चुकी है. उन्होंने बताया कि घटना स्थल पर बिजली को बहाल कर दिया गया है और आसपास के गांवों में राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है. बचाव कार्यों में तेजी लाने के लिए राज्य सरकार ने भी 5 हेलीकॉप्टर लगाए हैं. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news