मुंबई में आज से मोनो रेल की शुरुआत, गाइडलाइंंस का सख्ती से करना होगा पालन
Advertisement
trendingNow1768299

मुंबई में आज से मोनो रेल की शुरुआत, गाइडलाइंंस का सख्ती से करना होगा पालन

महाराष्ट्र अनलॉक-5 के तहत मुंबई में आज से ही मोनो रेल सर्विस भी शुरू की जाएगी. कोविड 19 कि वजह से मार्च के बाद से ही मोनो रेल (Mono Rail Service) की सर्विस बन्द कर दी गयी थी. हालांकि अब मोनो रेल सेवा शुरू कर दी जाएगी.

फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र अनलॉक-5 के तहत मुंबई में आज से ही मोनो रेल सर्विस भी शुरू की जाएगी. कोविड 19 कि वजह से मार्च के बाद से ही मोनो रेल (Mono Rail Service) की सर्विस बन्द कर दी गयी थी. हालांकि अब मोनो रेल सेवा शुरू कर दी जाएगी. यात्रा के लिए कोरोना गाइडलाइन्स (Covid-19 Guidelines) का पालन अनिवार्य होगा.

  1. मुंबई मोनोरेल सेवा की शुरुआत आज से
  2. अनलॉक 5 की गाइडलाइन्स में नहीं था जिक्र
  3. कोरोना गाइडलाइन्स का पालन अनिवार्य

नो मास्क-नो ट्रैवल, नो टोकन-नो टिकट
गाइडलाइन्स के मुताबिक, जो लोग मास्क नहीं पहनेंगे, उन्हें मोनो रेल में यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. मोनो रेल प्रशासन सरकार द्वारा शुरू किए गए 'नो मास्क, नो ट्रैवल' पहल का सख्ती से पालन भी किया जाएगा. इसके साथ ही मोनो रेल प्रशासन द्वारा किसी भी तरह का प्रिंट टिकट (Print Tickets) या प्लास्टिक टोकन (Plastic Tokens) नही दिया जाएगा. हर यात्री की गेट पर ही स्क्रीनिंग भी की जाएगी.

अनलॉक गाइडलाइन्स में नहीं था मोनो रेल का जिक्र
महाराष्ट्र सरकार ने जब अपनी अनलॉक गाइडलाइन्स (Unlock Guidelines) जारी की थी, तब उसमें सिर्फ मेट्रो रेल सर्विस को ही दोबारा शुरू किए जाने का जिक्र किया गया था. मोनो रेल सर्विस के बारे में उसमें उल्लेख नही किया गया था. लेकिन अब मोनो रेल सेवा शुरू हो रही है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news