अवैध धर्मांतरण केस में यूपी ATS का बड़ा एक्शन, मौलाना उमर गौतम का बेटा गिरफ्तार
Advertisement

अवैध धर्मांतरण केस में यूपी ATS का बड़ा एक्शन, मौलाना उमर गौतम का बेटा गिरफ्तार

बीते दिनों यूपी में धर्मांतरण मामले में हुई कार्रवाई के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने ये खुलासा किया था कि किस तरह उत्तर प्रदेश में जबरदस्ती हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है.

अवैध धर्मांतरण केस में यूपी ATS का बड़ा एक्शन, मौलाना उमर गौतम का बेटा गिरफ्तार

नई दिल्ली: अवैध धर्मांतरण मामले में उत्तर प्रदेश ATS ने कार्रवाई की है. मौलाना उमर गौतम का बेटा अब्दुल्ला यूपी एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है. अवैध धर्मांतरण मामले में सबसे पहले उमर गौतम को ही गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में लगातार यूपी एटीएस कार्रवाई कर रही है, अब तक 16 गिरफ्तारी हो चुकी हैं. 

  1. अवैध धर्मांतरण केस में UP ATS की कार्रवाई
  2. मौलाना उमर गौतम का बेटा अब्दुल्ला गिरफ्तार
  3. अवैध धर्मांतरण केस के सीमा पार से जुड़े हैं तार

धर्मांतरण के लिए चल रहा बड़ा रैकेट

धर्मांतरण मामले में गिरफ्तार किए गए मौलाना उमर गौतम का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की थी. पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि धर्मांतरण के लिए देश भर में 60 से अधिक केंद्र चलाए जा रहे हैं, जिनके यूपी, दिल्ली, हरियाणा में नेटवर्क मौजूद हैं. राजस्थान और महाराष्ट्र में भी इस रैकेट का जाल है. साइलेंट जेहाद के नाम से धर्मांतरण होता है. यूपी एटीएस को मौलाना उमर की गिरफ्तारी के बाद से ही अब्दुल्ला की तलाश थी.

यह भी पढ़ें: नवाब मलिक का बड़ा खुलासा, बताया आर्यन खान को कैसे फंसाया गया

सीमा पार से जुड़े तार

बीते दिनों यूपी में धर्मांतरण कराने के मामले में हुई कार्रवाई के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने ये खुलासा किया था कि किस तरह उत्तर प्रदेश में जबरदस्ती हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. इस मामले में गिरफ्तार मोहम्मद उमर गौतम और मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी विदेशी फंडिंग और आईएसआई फंडिंग की मदद से पिछले एक साल में 350 लोगों का धर्मांतरण कर चुके हैं, अब तक कुल 1000 लोगों का धर्मांतरण का आरोप इन पर है. यूपी ATS को पूछताछ में पता चला है कि जबरन धर्मपरिवर्तन के तार सीमा पार से जुड़े हैं.

LIVE TV

Trending news