UP BJP: क्या यूपी बीजेपी में सब ठीक चल रहा है? सीएम योगी और केशव मौर्य के बयान दे रहे बड़े संकेत
Advertisement
trendingNow12337449

UP BJP: क्या यूपी बीजेपी में सब ठीक चल रहा है? सीएम योगी और केशव मौर्य के बयान दे रहे बड़े संकेत

UP BJP Latest News: लोकसभा चुनाव में यूपी में मनमुताबिक जीत न मिलने के बाद क्या बीजेपी बिखराव की ओर बढ़ रही है. सीएम योगी और केशव मौर्य के बयान इस ओर बड़ा संकेत करते नजर आ रहे हैं.

UP BJP: क्या यूपी बीजेपी में सब ठीक चल रहा है? सीएम योगी और केशव मौर्य के बयान दे रहे बड़े संकेत

UP BJP Latest Update: क्या यूपी बीजेपी में सब कुछ सही चल रहा है. लोकसभा चुनावों में उम्मीदों के मुताबिक जीत हासिल न कर पाने से बीजेपी नेता अब तक हैरान हैं और इसकी पड़ताल करने में जुटे हैं. इसी बीच पार्टी ने लखनऊ में यूपी बीजेपी का कार्यकर्ता सम्मेलन बुलाया. इस सम्मेलन में हार के कारणों पर चर्चा कर आगे का रोडमैप तैयार करना था. लेकिन इस सम्मेलन में पार्टी और सरकार अलग-अलग खेमे में खड़े नजर आए. यूपी के डिप्टी सीएम और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने सम्मेलन में जब संगठन को सरकार से ऊपर बताया तो इस चर्चा को और हवा मिल गई. सवाल उठ रहा है कि क्या यूपी बीजेपी दोफाड़ की तरह बढ़ रही है. 

सीएम योगी ने इशारों में दे डाली चेतावनी

इसी बीच यूपी में 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने पार्टी नेताओं को ही चेतावनी दे दी. पार्टी में रहकर विश्वासघात करने वालों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने आखिरी अल्टीमेटम दिया. उन्होंने इशारों ही इशारों में दो टूक कह दिया कि अगर सरकार बनने में कोई दिक्कत आई तो ठीक नहीं होगा. 

हवा का रुख देखकर पार्टी बदल लेने वालों को भी CM योगी आदित्यनाथ ने चेतावनी दी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब उन्हीं लोगों को टिकट दिया जाएगा, जो पार्टी के वफादार होंगे. उन्होंने कहा कि जो लोग उछल कूद करने का प्रयास कर रहे हैं, इनको दोबारा उछल कूद करने का अवसर ही नहीं मिल पाएगा.

'जब तक सत्ता में, तभी तक कार्यकर्ताओं का सम्मान'

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पार्टी जब तक सत्ता में है तभी तक कार्यकर्ताओं का सम्मान है. इस सम्मान को आगे बनाए रखने के लिए बीजेपी को हर हाल में यूपी विधानसभा चुनाव जीतना होगा. योगी आदित्यनाथ का ये बयान केशव मौर्य के एक बयान के बाद सामने आया. 

संगठन बड़ा था, है और रहेगा- केशव प्रसाद मौर्य

बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में केशव मौर्य ने संगठन को सरकार से बड़ा बताया था. उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वो लोग संगठन के लिए काम करें. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि संगठन सरकार से बड़ा है, बड़ा था और बड़ा रहेगा.

केशव प्रसाद मौर्य का जैसे ही ये बयान सामने आया सियासी गलियारों में इस बयान के अलग-अलग मतलब निकाले जाने लगे. उनके इस बयान के बाद पार्टी के अंदर गुटबाजी की खबरें भी सामने आने लगी. ये कयास लगाने जाने लगे कि आखिर केशव प्रसाद मौर्य का इशारा किस ओर है. 

वोटबैंक मजबूत करने के लिए बीजेपी का नया प्लान

चूंकि इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी का यूपी के अंदर प्रदर्शन काफी खराब रहा, इसलिए पार्टी सबसे ज्यादा यूपी में ही ध्यान दे रही है. 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी नए प्लान पर काम कर रही है. यूपी में अपने वोटबैंक को मजबूत करने के लिए बीजेपी ने एक बड़ा प्लान बनाया है.

बीजेपी सबसे पहले अपने नाराज कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करेगी. बीजेपी के बड़े-बड़े नेता अब गांव-गांव जाएंगे और पार्टी नेताओं का दुख दर्द सुनेंगे. वहीं जो कार्यकर्ता मेहनती होगा, उसे संगठन में बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी भी चल रही है. 

क्या 2027 में फिर बन पाएगी बीजेपी की सरकार?

नए प्लान के तहत अब हर हफ्ते मंडल अध्यक्ष और जिला अध्यक्ष एक दूसरे से मिलेंगे और फिर गांव-गांव जाकर अपने एक- एक कार्यकर्ताओं की बात सुनेंगे और उनकी समस्याओं को खत्म करेंगे.

बीजेपी को पूरा भरोसा है कि उसका ये प्लान काम करेगा और 2027 में इस प्लान से बीजेपी यूपी में सरकार बना पाएगी. पार्टी को उम्मीद है कि जब बड़े नेता गांव-गांव तक जाएंगे तो कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ेगा. कार्यकर्ता दोगुनी मेहनत से काम करेंगे जिससे पार्टी का जनाधार भी बढ़ेगा. वहीं इस मुलाकात से स्थानीय नेताओं के बीच मतभेद कम होगा और सभी मिलकर पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करेंगे.

Trending news