यूपी में बीजेपी नेता को 5 बार लगी कोरोना वैक्सीन! छठी की तारीख भी आई; जानें पूरा मामला
Advertisement

यूपी में बीजेपी नेता को 5 बार लगी कोरोना वैक्सीन! छठी की तारीख भी आई; जानें पूरा मामला

बीजेपी नेता ने कोविन पोर्टल से अपना वैक्सीन सर्टिफिकेट (Corona Vaccine Certificate) डाउनलोड किया तो पता चला कि उन्हें पांच डोज लग चुकी है और छठा डोज दिसंबर 2021 से जनवरी 2022 के बीच निर्धारित है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मेरठ में चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां भारतीय जनता पार्टी के एक नेता दावा किया है कि सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार उन्हें कोरोना वैक्सीन की पांच डोज दी जा चुकी है और यहीं नहीं छठा टीका लगाने की तारीख भी आ गई है. चौधरी रामपाल सिंह नाम के बीजेपी नेता के वैक्सीन सर्टिफिकेट में दिखाया गया है कि उन्हें कोरोनो वैक्सीन की पांच खुराक दी गई है.

  1. रिकॉर्ड के अनुसार बीजेपी नेता को 5 डोज दी जा चुकी है
  2. छठा टीका लगाने की तारीख भी आ गई है
  3. अधिकारी ने बताया कि शरारत और साजिश का मामला लग रहा

शरारत और साजिश का मामला: अधिकारी

चौधरी रामपाल सिंह बूथ संख्या 79 के भाजपा अध्यक्ष हैं और हिंदू युवा वाहिनी के सदस्य भी हैं. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है और शिकायत दर्ज करवाई है. अधिकारियों का कहना है कि इसकी जांच की जा रही है और यह घटना 'शरारत' व साजिश का मामला लग रहा है.

कब-कब लगी बीजेपी नेता को वैक्सीन?

रामपाल सिंह ने कहा कि उन्हें टीके की पहली खुराक 16 मार्च और दूसरी डोज 8 मई को लगी थी. उनको वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट भी दे दिया गया था. बीजेपी नेता ने कहा कि जब उन्होंने कोविन पोर्टल से अपना वैक्सीन सर्टिफिकेट डाउनलोड किया तो पता चला कि उन्हें पांच डोज लग चुकी है और छठा डोज दिसंबर 2021 से जनवरी 2022 के बीच निर्धारित है. उन्होंने बताया कि सर्टिफिकेट के अनुसार, पहली खुराक 16 मार्च को, दूसरी 8 मई को, तीसरी 15 मई को और चौथी व पांचवीं दोनों को 15 सितंबर को दिखाया गया है.

ये भी पढ़ें- चमत्कार! मरने के बाद फिर से जिंदा हुई महिला, बेटी के मां बनने से पहले मिली नई जिंदगी

दो बार से अधिक वैक्सीन का पहला मामला

पीटीआई द्वारा संपर्क किए जाने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी अखिलेश मोहन ने कहा कि यह शायद पहला मामला है, जब किसी के दो बार से अधिक वैक्सीन के लिए दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा, 'प्रथम दृष्टया यह शरारत और साजिश का मामला लग रहा है. ऐसा लगता है कि कुछ शरारती तत्वों ने पोर्टल को हैक करके ऐसा किया है.' उन्होंने बताया कि जिला टीकाकरण अधिकारी प्रवीण गौतम को मामले की जांच के लिए कहा गया है.

लाइव टीवी

Trending news