निकाय चुनाव: सपा ने मेयर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की, सीएम योगी के गढ़ में इन्हें बनाया उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow11650118

निकाय चुनाव: सपा ने मेयर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की, सीएम योगी के गढ़ में इन्हें बनाया उम्मीदवार

Uttar Pradesh में होने वाले निकाय चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 8 मेयर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ कहे जाने वाले गोरखपुर से काजल निषाद को उम्मीदवार बनाया है.

निकाय चुनाव: सपा ने मेयर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की, सीएम योगी के गढ़ में इन्हें बनाया उम्मीदवार

UP Civic Polls: उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 8 मेयर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ कहे जाने वाले गोरखपुर से काजल निषाद को उम्मीदवार बनाया है. राजधानी लखनऊ से वंदना मिश्रा को टिकट मिला है. 

वहीं, प्रयागराज से अजय श्रीवास्तव, झांसी से रघुवीर चौधरी, शाहजहांपुर से अर्चना वर्मा, फ़िरोज़ाबाद से मशरूर फ़ातिमा, अयोध्या से आलोक पाण्डेय को उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में मेयर की कुल 17 सीटें हैं.  गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में नगरीय निकायों के चुनाव की अधिसूचना जारी करते हुए राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने रविवार को पत्रकारों को बताया था कि चुनाव दो चरणों में चार मई तथा 11 मई को होगा, जबकि मतों की गिनती 13 मई को की जाएगी. 

कुमार ने बताया था, राज्य के 760 नगरीय निकाय चुनाव के अन्तर्गत कुल 14,684 पदों पर चुनाव होंगे. उन्होंने बताया कि 17 महापौर, 1420 पार्षद, नगर पालिका परिषदों के 199 अध्यक्ष, नगर पालिका परिषदों के 5327 सदस्य, नगर पंचायतों के 544 अध्यक्ष और नगर पंचायतों के 7178 सदस्यों को चुनने के लिये चुनाव होगा.

चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद पूरे राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. उन्होंने बताया कि सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ, देवीपाटन, गोरखपुर और वाराणसी मंडल के 37 जिलों का चुनाव पहले चरण में होगा जबकि मेरठ, बरेली, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या, बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर मंडल के 38 जिलों का चुनाव दूसरे चरण में कराया जाएगा. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news