BJP में सीटों को लेकर फिर होगा चुनावी मंथन, CM योगी आज आएंगे दिल्ली
Advertisement

BJP में सीटों को लेकर फिर होगा चुनावी मंथन, CM योगी आज आएंगे दिल्ली

यूपी विधान सभा चुनाव को लेकर भाजपा में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन जारी है. इसे लेकर सोमवार को दिल्ली में यूपी भाजपा कोर ग्रुप की बैठक होगी.

BJP में सीटों को लेकर फिर होगा चुनावी मंथन, CM योगी आज आएंगे दिल्ली

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. पार्टी ने हाल ही में 172 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी की थी. अब 231 बची हुई सीटों पर भी उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जल्द जारी हो सकती है.

  1. यूपी भाजपा कोर ग्रुप की बैठक
  2. सोमवार को दिल्ली जाएंगे सीएम योगी
  3. उम्मीदवारों के नाम पर होगा मंथन

यूपी बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में होगा सीटों पर मंथन

बची हुई 231 सीटों पर चर्चा के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को दिल्ली जा रहे हैं. यहां वे यूपी बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में शामिल होंगे. उनके साथ राज्य के दोनों डिप्टी सीएम, यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी मौजूद रहेंगे.

सीएम योगी गोरखपुर से लड़ेंगे चुनाव

बता दें कि दो दिन पहले ही बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है. सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज की सिराथू सीट से उम्मीदवार होंगे. पहले चरण के लिए 58 में से 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो चुकी है. इसके अलावा दूसरे चरण के लिए 55 में से 48 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है. 

21 नए चेहरों को दिया गया मौका

107 सीटों में से 83 पर बीजेपी विधायक थे, 63 विधायकों को फिर से मौका मिला है. वहीं, इस बार 21 नए चेहरों को मौका दिया गया है. 20 सिटिंग विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है. नोएडा से पंकज सिंह, मथुरा से श्रीकांत शर्मा और कैराना से मृगांका सिंह चुनाव लड़ेंगी. इसके अलावा सरधना से संगीत सोम उम्मीदवार होंगे. आगरा ग्रामीण से बेबी रानी मौर्य, मेरठ से कमलदत्त शर्मा, देवबंद से बृजेश सिंह रावत, रामपुर मनिहारन से देवेंद्र, कुंदरकी से कमल प्रजापति, अमरोहा से मोहन कुमार लोधी, रामपुर से आकाश सक्सेना और गाजियाबाद शहर सीट से अतुल गर्ग प्रत्याशी होंगे.

LIVE TV

Trending news