'द केरला स्टोरी' UP में टैक्स फ्री, बंगाल में बैन, कैबिनेट के साथ CM योगी देखेंगे फिल्म
Advertisement
trendingNow11686820

'द केरला स्टोरी' UP में टैक्स फ्री, बंगाल में बैन, कैबिनेट के साथ CM योगी देखेंगे फिल्म

पीएम मोदी ने 5 मई को इस फिल्म को आतंकी साजिशों को सामने लाने का श्रेय दिया था. उन्होंने कर्नाटक में एक चुनावी रैली में फिल्म का उल्लेख करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा था. इधर, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी मध्य प्रदेश में 'द केरला स्टोरी' को टैक्स फ्री कर दिया है. 

'द केरला स्टोरी' UP में टैक्स फ्री, बंगाल में बैन, कैबिनेट के साथ CM योगी देखेंगे फिल्म

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा फिल्म 'द केरला स्टोरी' को बैन करने के बाद उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने इसे 'टैक्स फ्री' करने का ऐलान किया है. साथ ही सीएम योगी अपने कैबिनेट के साथ फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग देखने वाले हैं. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, 'द केरला स्टोरी उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री की जाएगी.' इससे पहले, फिल्म के डायरेक्टर ने कहा, 'केरल स्टोरी को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रिमंडल के साथ फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग देख सकते हैं.'

इससे पहले सूबे के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने एक चुनावी रैली के दौरान कहा था कि फिल्म को लेकर अगर कोई प्रस्ताव आता है तो यूपी सरकार 'द केरला स्टोरी' को टैक्स फ्री कर देगी. पीएम मोदी ने 5 मई को इस फिल्म को आतंकी साजिशों को सामने लाने का श्रेय दिया था. उन्होंने कर्नाटक में एक चुनावी रैली में फिल्म का उल्लेख करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा था. इधर, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी मध्य प्रदेश में 'द केरला स्टोरी' को टैक्स फ्री कर दिया है. 

यूपी बीजेपी सचिव अभिजात मिश्रा ने बीते शनिवार को करीब 100 छात्राओं के लिए इस फिल्म की स्क्रीनिंग का आयोजन किया था. इसके लिए उन्होंने एक थिएटर बुक किया था. इस दौरान उन्होंने कहा कि युवा लड़कियों को कथित 'लव जिहाद' से बचाने के लिए फिल्म दिखाई जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि ये फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है, जिसमें इस बात को साफ तौर पर दिखाया गया है कि कैसे सीधी बच्चियों को बरगलाया जाता है और फिर उनका धर्म परिवर्तन किया जाता है.

बंगाल में फिल्म पर बैन से बवाल
सीएम ममता बनर्जी द्वारा सूबे में ‘द केरला स्टोरी’ पर तत्काल बैन लगाए जाने को लेकर बीजेपी और टीएमसी के बीच वार-पलटवार हुआ. ममता सरकार का तर्क है कि फिल्म पर बैन लगाया गया ताकि ‘नफरत और हिंसा की किसी भी घटना’ को टाला जा सके. ऐसे में बंगाल में अगर किसी भी सिनेमाघर में इस फिल्म को दिखाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, इस फिल्म में तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है. इसका उद्देश्य सिर्फ केरल को बदनाम करना है. वहीं, बीजेपी ने ममता सरकार के इस कदम के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए कहा कि राज्य सरकार पर अपनी राजनीति चमकाने के लिए ये कदम उठाया है. ममता बनर्जी ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि वो भी बीजेपी के साथ मिली हुई है क्योंकि केरल में सरकार में रहते हुए भी उसने फिल्म का विरोध नहीं किया.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news