UP Politics: मायावती के इस दांव से फंसी BJP-SP, पसमांदा मुसलमानों पर BSP सुप्रीमो ने कही बड़ी बात
Advertisement
trendingNow11761343

UP Politics: मायावती के इस दांव से फंसी BJP-SP, पसमांदा मुसलमानों पर BSP सुप्रीमो ने कही बड़ी बात

Lok Sabha Election 2024: मायावती (Mayawati) ने  लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) से पहले पसमांदा मुस्लिमों पर ऐसा दांव चला जिसकी काट बीजेपी और सपा दोनों ढूंढने में लग गए हैं. आइए जानते हैं कि मायावती ने ऐसा क्या कह दिया है.

UP Politics: मायावती के इस दांव से फंसी BJP-SP, पसमांदा मुसलमानों पर BSP सुप्रीमो ने कही बड़ी बात

UP Politics: देश की सियासी हवा में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) का रंग धीरे-धीरे घुलने लगा है. पक्ष-विपक्ष दोनों हर दिन नई चाल चलने में लगे हुए है. अगर कोई एक दांव चलता है तो दूसरा उसकी काट करने लग जाता है. माना जा रहा है कि ऐसा ही चलता रहा तो 2024 की जंग और कड़ी हो जाएगी. बता दें कि हाल ही में भोपाल की एक जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पसमांदा मुसलमानों (Pasmanda Muslims) का जिक्र किया और इसके साथ ही कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि वोट बैंक पॉलिटिक्स करने वालों ने पसमांदा मुस्लिमों का जीना मुहाल किया हुआ है. लेकिन अब पीएम के ही बयान को मुद्दा बनाते हुए बीएसपी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने नया दांव चल दिया है.

मायावती ने चला ये दांव

पसमांदा मुसलमानों पर ट्वीट करते हुए मायावती ने ट्वीट किया कि पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से भोपाल में बीजेपी के कार्यक्रम में सार्वजनिक तौर पर ये कहना कि भारत में रहने वाले 80 फीसदी मुसलमान 'पसमांदा, पिछड़े, शोषित' हैं. ये उस कड़वी जमीनी हकीकत को स्वीकार करना है जिससे उन मुस्लिमों के जीवन सुधार हेतु आरक्षण की जरूरत को समर्थन मिलता है.

बीजेपी-सपा को ऐसे दिया फंसा

अपने अगले ट्वीट में मायावती ने लिखा कि अतः अब ऐसे हालात में बीजेपी को पिछड़े मुस्लिमों को आरक्षण मिलने का विरोध भी बंद कर देने के साथ ही इनकी सभी सरकारों को भी अपने यहां आरक्षण को ईमानदारी से लागू करके और बैकलॉग की भर्ती को पूरी करके ये साबित करना चाहिए कि वे इन मामलों में अन्य पार्टियों से अलग हैं.

अब क्या करेगी समाजवादी पार्टी?

गौरतलब है कि मायावती के पसमांदा मुसलमानों पर दांव से अब बीजेपी और समाजवादी पार्टी मुश्किल में पड़ गई है. मायावती ने पसमांदा मुसलमानों के मुद्दे पर पीएम मोदी की बात का समर्थन करके आरक्षण की बात पूछ ली. इसके अलावा जो सपा मुसलमानों को अपना सबसे बड़ा वोटबैंक मानती है. उसके सामने मुश्किल है कि वह पसमांदा मुसलमानों के मुद्दे पर सपोर्ट करे या नहीं. मुश्किल ये है कि पसमांदा मुसलमानों की संख्या करीब 80 फीसदी है. देखने वाली बात होगी सपा और बीजेपी अब क्या करती हैं.

जरूरी खबरें

निकाल लीजिए छतरी और रेनकोट, दिल्ली-NCR में इतने दिनों तक झमाझम बरसेंगे बादल
योगी आदित्यनाथ की तारीफ में मुस्लिम महिला ने पढ़े कसीदे, क्यों फातिमा है इतनी खुश?

Trending news