Agniveer Bharti 2024: यूपी में अग्निवीर की नए साल में 13 हजार भर्तियां, वाराणसी समेत इन जिलों को मौका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2023026

Agniveer Bharti 2024: यूपी में अग्निवीर की नए साल में 13 हजार भर्तियां, वाराणसी समेत इन जिलों को मौका

Agniveer Bharti 2024: भर्ती प्रक्रिया में कुल 13 हजार अभ्यर्थियों की भर्ती की जानी है. इसके लिए करीब डेढ़ लाख युवाओं ने रजिस्ट्रेशन किया था. दो जनवरी को सभी 12 जनपदों के टेक्निकल पदों के अभ्यर्थी रैली में शामिल होंगे. 

 

Agniveer Bharti 2024

Agniveer Bharti 2024: प्रदेश के तमाम युवाओं के लिए एक खुशखबरी है.अग्निवीर योजना में भर्ती के लिए प्रक्रिया दो जनवरी से शुरू होने वाली हैं. छावनी स्थित सेना भर्ती कार्यालय के अंतर्गत आने वाले 12 जिलों इसमें शामिल हैं. बता दें, भर्ती की प्रक्रिया गोरखपुर के मदन मोहन मालवीय विश्वविद्यालय ऑफ टेक्नोलॉजी के मैदान में होगी. 

कितनी हजार अभ्यर्थियों का चयन
इस भर्ती प्रक्रिया में आजमगढ़, बलिया, चंदौली, देवरिया, गाजीपुर, गोरखपुर, जौनपुर, मऊ, मिर्जापुर, भदोही, सोनभद्र और वाराणसी के कुल 13 हजार अभ्यर्थियों की भर्ती की जानी है. इसके लिए करीब डेढ़ लाख युवाओं ने रजिस्ट्रेशन किया था, जिसमें 13 हजार अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा पास की थी. लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थी ही रैली में शामिल होंगे. 

टेक्निकल पदों के अभ्यर्थी रैली में शामिल
दो जनवरी को सभी 12 जनपदों के टेक्निकल पदों के अभ्यर्थी रैली में शामिल होंगे. इसी तरह तीन जनवरी को 12 जनपदों के क्लर्क और ट्रेडमैन पदों के अभ्यर्थी, चार जनवरी को मऊ के घोसी, मधुबन, मऊनाथ भंजन और मोहम्मदाबाद गोहना तहसील के अभ्यर्थी, सोनभद्र के घोरावल, दुद्धी और राबर्ट्सगंज, वाराणसी के पिंडरा, राजातालाब और सदर तहसील के अभ्यर्थी रैली में शामिल होंगे. 

किन जगहों पर होगी अग्निवीर भर्ती
पांच जनवरी को गाजीपुर के सदर, जखनिया, सैदपुर, मोहम्मदाबाद, जमानियां, में होगी. छह जनवरी को गाजीपुर के सेवराई, गोरखपुर के कैंपियरगंज, सहजनवा, सदर, चौरीचौरा, बांसगांव, खजनी गोला और बलिया के बैरिया तहसील में होगी. सात जनवरी को बलिया के बेल्थरारोड, सिकंदरपुर, रसड़ा, सदर, बांसडीह, आजमगढ़ के सगड़ी तहसील में होगी. आठ जनवरी को आजमगढ़ के बुरहानपुर, आजमगढ़, निजामाबाद, फूलपुर, लालगंज, मेहनगर, देवरिया के सदर, रुद्रपुर, बरहज, सलेमपुर, भाटपार रानी तहसील में होगी. 

9-16 जनवरी तक होगी यहां रैली
नौ जनवरी को चंदौली के सकलडीहा, सदर, चकिया, नौगढ़, मुगलसराय, मिर्जापुर के सदर, लालगंज, मड़िहान और चुनार तहसील में होगी.  10 जनवरी को जौनपुर के शाहगंज, बदलापुर, मछलीशहर, जौनपुर, मड़ियाहू, केराकत, भदोही के सदर, ज्ञानपुर, औराई तहसील के अभ्यर्थी रैली में शामिल होंगे. 14 जनवरी को हवलदार सर्वेयर और 16 जनवरी को धर्मगुरुओं की रैली होगी.

 

Trending news