मेरठ के 2 एसपी को कजाखस्तान से आया फोन, दी जान से मारने की धमकी

फोन करने वाले ने खुद का नाम बताया और अफसरों को अपशब्द कहते हुए जान से मारने की धमकी दी.

मेरठ के 2 एसपी को कजाखस्तान से आया फोन, दी जान से मारने की धमकी
दो पुलिस उपाधीक्षकों को मिली धमकी. फाइल फोटो

मेरठ : जिले के दो पुलिस अधीक्षकों को कजाखस्तान से कथित तौर पर धमकी भरा फोन आया जिसमें फोन करने वाले ने खुद का नाम बताया और अफसरों को अपशब्द कहते हुए जान से मारने की धमकी दी.

पुलिस अफसरों का मानना है कि यह फोन इंटरनेट के जरिए किया गया और फोन करने वाला पश्चिमी उत्तर प्रदेश की भाषा बोल रहा था. शुरुआती जांच में पता चला कि मोबाइल नंबर किसी स्थानीय व्यक्ति का और अंतरराष्ट्रीय कोड कजाखस्तान का है. क्राइम ब्रांच, साइबर और सर्विलांस सेल ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस अधीक्षक (अपराध) डॉ. बीपी अशोक ने बताया कि उन्हें कल सुबह करीब छह बजे अज्ञात नंबर से फोन आया. नंबर के शुरु में +992 कोड था जो कजाखस्तान का है. कॉल करने वाले ने खुद को उपदेश राणा बताया और अपशब्द कहे. करीब डेढ़ मिनट की इस कॉल में आरोपी ने उन्हें धमकी देते हुए फोन काट दिया. इसी नंबर से ऐसी ही कॉल पुलिस अधीक्षक (शहर) रणविजय सिंह के सीयूजी नंबर पर आई.

 

रणविजय सिंह ने बताया कि कॉल करने वाले की भाषा क्षेत्रीय प्रतीत हो रही थी. शुरू में लगा कि इंटरनेट नंबर का उपयोग कर यह कॉल की गई. उन्होंने बताया कि फोन नंबर सर्विलांस सेल को दे दिया गया है. सर्विलांस सेल, साइबर सेल और क्राइम ब्रांच जांच कर रही हैं.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दूसरे देशों के नंबरों से फोन कर लोगों को धमकाने की खबरें आई हैं. हाल ही में सहारनपुर में एक युवक के मोबाइल फोन पर पाकिस्तान से धमकी भरी कॉल आई थी. इसे लेकर खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गईं. जिसके पास कॉल आई उससे गहन पूछताछ की गई. जिस कंपनी के सिम पर कॉल आई, उस सेवा प्रदाता कंपनी से भी कॉल रिपोर्ट मांगी गई है.