पूर्व सांसद बनवारी लाल कंछल का बेटा गिरफ्तार, जानें किस मामले में हुई गिरफ्तारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2356004

पूर्व सांसद बनवारी लाल कंछल का बेटा गिरफ्तार, जानें किस मामले में हुई गिरफ्तारी

Barabanki News: 2.2 करोड़ की ठगी के मामले में पूर्व सांसद के बेटे को गिरफ्तार कर लिया है. अमित के साथ ही इस मामले में कुल 7 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. 

पूर्व सांसद बनवारी लाल कंछल का बेटा गिरफ्तार,  जानें किस मामले में हुई गिरफ्तारी

Barabanki News: राज्यसभा के पूर्व सांसद और  व्यापारी नेता बनवारी लाल कंछल के बेटे अमित कंछल को बाराबंकी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. अमित कंछल को 2.2 करोड़ की ठगी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि अमित ने लखनऊ के एक प्रॉपर्टी डीलर को जमीन दिलाने का झांसा देकर दो करोड़ 20 लाख रुपये ठग लिए. इस मामले में अमित सहित 7 लोगों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज किया गया था.

क्या है ठगी का ये मामला
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक प्रॉपर्टी डीलर रितुराज सिंह की शिकायत पर अमित कंछल समेत 7 खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. रितुराज सिंह शिवरतन बिल्डर्स एंड फैब्रिकेटर्स कंपनी के निदेशक हैं और जमीन की खरीद-फरोख्त का काम करते हैं. रितुराज सिंह का कार्यालय बाराबंकी अयोध्या हाईवे पर ग्राम बड़ेल नगर पालिका विस्तार की सीमा पर है. रितुराज सिंह को बिजनेस के लिए जमीन की आवश्यकता थी तो उन्होंने इसके सिलसिले में लखनऊ जापलिंग रोड पर स्थित एप्पल रियल इंफ्रामार्ट कंपनी के प्रबंधक दिनेश सिंह से मुलाकात की. दिनेश सिंह ने रितुराज सिंह को बताया कि उनकी कंपनी के पास जमीन है जो वो उन्हें दे सकते हैं.  बता दें कि एप्पल रियल इंफ्रामार्ट कंपनी का निदेशक और कोई नहीं बल्कि पूर्व सांसद बनवारी लाल के बेटे अमित कंछल हैं. 

ये भी पढ़ें:  नोएडा में तालिबानी तरीके से युवक की हत्या, पहले चाकू से गोदा फिर दूर तक बाइक में बांधकर घसीटा

2.2 करोड़ के भुगतान के बाद होने लगी टाल-मटोल
पुलिस ने बताया कि जब रितुराज सिंह से कहा गया जब वे रुपये दे देंगे तो तुरंत बैनामा करा दिया जाएगा. लेकिन अलग-अलग तारीखों में कुल 2.2 करोड़ रुपये दिये जाने के बाद भी जमीन का बैनामा नहीं कराया गया. बैनामे का समय बार-बार टाला जाने लगा. इसी बीच रितुराज सिंह को पता लगा कि 9 जनवरी 2024 को अमित कंछल और उसकी कंपनी ने बताए गए गाटा संख्या की जमीन का सौदा किसी और के साथ कर दिया. 

पैसे मांगने पर हत्या की धमकी का आरोप
पुलिस ने ठगी के इस मामले में और जानकारी देते हुआ कहा कि रितुराज सिंह ने जब अमित से फोन आदि पर संपर्क किया तो उन्हें कोई संतुष्टिदायक जवाब नहीं मिला और 14 जनवरी को फोन पर धमकी मिली कि पैसा वापस मांगोगे तो हत्या कर दी जाएगी.

रितुराज सिंह का कहना है इस तरह धोखाधड़ी से उससे 2.2 करोड़ रुपये हड़प लिये गए, जिसके बाद रितुराज सिंह ने अमित कंछल और इस धोखाधड़ी में शामिल 6 अन्य के खिलाफ पुलिस में तरीर दी, जिसके आधार पर FIR दर्ज हुई. 

ये भी पढ़ें : रुड़की में बीजेपी पार्षद के छोटे भाई को भदमाशों ने गोलियों से कर दिया छलनी, मामले की जांच जारी

Trending news