महोबा: प्राचीन मंदिर से बेशकीमती 4 मूर्तियां ले उड़े चोर, भक्तों में गुस्सा

कुलपहाड़ तहसीलदार ने बताया कि सुंगिरा गांव के धनुषधारी मंदिर में बदमाशों ने रात के समय चोरी की घटना को अंजाम दिया, जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है.  

महोबा: प्राचीन मंदिर से बेशकीमती 4 मूर्तियां ले उड़े चोर, भक्तों में गुस्सा
चोरी हुई मूर्तियां पांच सदी प्राचीन और पुरातात्विक महत्व की बताई जा रही हैं.

महोबा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के महोबा (Mahoba) में मंगलवार रात चोर प्राचीन मंदिर से सैकड़ों वर्ष पुरानी अष्टधातु की 4 बेशकीमती प्रतिमा चोरी कर ले गए. मंदिर में चोरी की ये घटना कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के झांसी-मिर्जापुर हाइवे के सुंगिरा गांव की है. गांव वालों के मुताबिक सुबह जब पूजा अर्चना करने मंदिर पहुंचे तो ताला टूटा होने पर मंदिर के पुजारी और पुलिस को सूचना दी गई.

मंदिर के पुजारी ने बताया कि मंगलवार शाम को पूजा करने के बाद वो मंदिर में ताला लगाकर सोने के लिए अपने घर चले गए थे. जानकारी मिलने पर सुबह देखा तो मंदिर का ताला टूटा पड़ा था और मंदिर के दरवाजे खुले थे. वहीं मन्दिर से बेशकीमती मूर्तियां गायब थी. चोरी हुई मूर्तियां पांच सदी प्राचीन और पुरातात्विक महत्व की बताई जा रही हैं.

मंदिर में हुई चोरी से भक्तों में भारी गुस्सा है. वहीं, मूर्तियां चोरी होने की सूचना लगते ही तहसीलदार मौके पर पहुंचे. कुलपहाड़ तहसीलदार ने बताया कि सुंगिरा गांव के धनुषधारी मंदिर में बदमाशों ने रात के समय चोरी की घटना को अंजाम दिया, जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है.

संपादन: दिव्यांश शर्मा