ताजमहल में नोटों से भरा बैग मिला, 10 लाख कैश देखकर दंग रह गए CISF के जवान, जानें फ‍िर क्‍या हुआ?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2020895

ताजमहल में नोटों से भरा बैग मिला, 10 लाख कैश देखकर दंग रह गए CISF के जवान, जानें फ‍िर क्‍या हुआ?

Agra News : दुनिया के सात अजूबों में शुमार ताजमहल का दीदार करने हर रोज हजारों सैलानी आगरा आते हैं. मंगलवार को पश्चिम बंगाल से घूमने आए पर्यटक दल के टूर ऑपरेटर अपना रुपयों से भरा बैग ताजमहल परिसर में भूल गए.

ताजमहल में नोटों से भरा बैग मिला, 10 लाख कैश देखकर दंग रह गए CISF के जवान, जानें फ‍िर क्‍या हुआ?

Agra News : आगरा के ताजमहल में उस समय हड़कंप मच गया, जब सुरक्षा कर्मियों को नोटों से भरा बैग मिला. बैग में भारतीय करेंसी के अलावा विदेशी मुद्रा भी थी. आनन-फानन में सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो पता चला कि यह बैग किसी पर्यटक है, जो भूल गया है. खोया बैग मिलते ही पर्यटक के चेहरे पर खुशी लौट आई और उसने सीआईएसएफ को धन्‍यवाद दिया. 

नोटों से भरा बैग मिला 
दरअसल यह पूरा मामला मंगलवार का है. दुनिया के सात अजूबों में शुमार ताजमहल का दीदार करने हर रोज हजारों सैलानी आगरा आते हैं. मंगलवार को पश्चिम बंगाल से घूमने आए पर्यटक दल के टूर ऑपरेटर अपना रुपयों से भरा बैग ताजमहल परिसर में भूल गए. शाम करीब 5.15 बजे ताजमहल से बाहर आने के बाद अचानक पर्यटक को बैग की याद आई. तत्काल ही वह वापस लौटा, तो देखा कि बैग वहां से गायब था. 

बैग खोलते ही दंग रह गए सुरक्षाकर्मी 
इस बीच शाम को ताजमहल का दरवाजा बंद करते समय सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ को वह लावारिस बैग मिल गया. एएसआई और सीआईएसएफ कर्मियों ने जब बैग खोलकर देखा तो वह दंग रह गए. बैग में भारतीय और विदेशी करेंसी के नोट भरे थे. इनकी कीमत करीब 10 लाख रुपये बताई गई. इसके अलावा बैग में कुछ प्रपत्र भी थे. सुरक्षा कर्मियों ने तुरंत इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी. 

सीसीटीवी फुटेज से हुई पहचान 
संरक्षण सहायक ताजमहल प्रिंस वाजपेई ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से पर्यटक की पहचान की गई. खोजबीन में ताज पश्चिमी गेट पर मिल गया. वह भी रुपयों से भरा हुआ अपना बैग ढूंढ रहा था. उससे पूछताछ की गई और फिर डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन और जांच के बाद बैग पर्यटक को सौंप दिया गया. पर्यटक ने सीआईएसएफ को धन्‍यवाद दिया है.  

Trending news