यमुना एक्‍सप्रेसवे पर कांवड़ यात्रा को लेकर अथॉरिटी का बड़ा फैसला, तेज रफ्तार में हादसे रुकेंगे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2335296

यमुना एक्‍सप्रेसवे पर कांवड़ यात्रा को लेकर अथॉरिटी का बड़ा फैसला, तेज रफ्तार में हादसे रुकेंगे

Tractors Trolley Ban on Yamuna Expressway : लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि यमुना एक्‍सप्रेसवे पर ट्रैक्‍टर ट्रॉली दौड़ रहे हैं. इससे कई बार हादसे हो जाते थे. ऐसे में यमुना अथॉरिटी ने एक्‍सप्रेसवे पर ट्रैक्‍टर ट्रॉली के प्रवेश को लेकर बड़ा फैसला लिया है. 

फाइल फोटो

Tractors Trolley Ban on Yamuna Expressway : यमुना एक्‍सप्रेसवे पर दौड़ रहे ट्रैक्‍टर ट्रॉली पर अब लगाम लगेगा. यमुना अथॉरिटी ने एक्‍सप्रेसवे पर दौड़ने वाले ट्रैक्‍टर ट्रॉली पर रोक लगा दी है. वहीं, ट्रैक्‍टर ट्रॉली बैन करने से किसानों में नाराजगी है. गुस्‍साए किसान आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं. 

इसलिए अथारिटी ने लिया फैसला 
दरअसल, लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि यमुना एक्‍सप्रेसवे पर ट्रैक्‍टर ट्रॉली दौड़ रहे हैं. इससे कई बार हादसे हो जाते थे. ऐसे में यमुना अथॉरिटी ने एक्‍सप्रेसवे पर ट्रैक्‍टर ट्रॉली के प्रवेश पर रोक लगा दी. हालांकि, यमुना अथॉरिटी ने यह भी कहा है कि जिन किसानों की जमीन का अधिग्रहण इस एक्सप्रेसवे में हुआ है उन्हें इससे छूट मिलेगी. वे अपना ट्रैक्टर एक्सप्रेसवे पर ले जा सकेंगे. वहीं, अन्‍य किसानों में इसको लेकर रोष है. 

टोलकर्मियों से नोकझोंक कर रहे ट्रैक्‍टर ट्रॉली मालिक 
यमुना अथॉरिटी ने आदेश दिया है कि अगर कोई ट्रैक्टर इस एक्सप्रेसवे पर चलता है तो टोलकर्मी उसे टोल पार करने से पहले ही लौटा रहे हैं. इसे लेकर कई टोल प्लाजा पर नोकझोंक भी हो रही है. अथॉरिटी अधिकारियों का कहना है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली की रफ्तार एक्सप्रेसवे पर दौड़ने वाले अन्य वाहनों की तुलना में काफी धीमी रहती थी. इसके चलते आए दिन हादसे की खबरें आ रही थीं. 

धडल्‍ले से ले जा ईंट बालू 
बताया गया कि मथुरा से यमुना एक्‍सप्रेसवे की मदद से धडल्‍ले से ईंट बालू दिल्‍ली एनसीआर लाए जाते हैं. ज्‍यादातर ट्रैक्‍टर ट्रॉली से ही ईंट बालू लाए जाते हैं. अब रोक लगाने से इन पर भी अंकुश लगेगा. वहीं, किसानों का कहना है कि यमुना अथॉरिटी का यह फैसला गलत है. उन ट्रैक्‍टर ट्रॉली को बंद किया जाए जिसका इस्‍तेमाल व्‍यावसायिक गतिविधियों में किया जा रहा है. किसानों का कहना है कि अथॉरिटी के इस फैसले के खिलाफ आंदोलन करने की तैयारी की जा रही है. 

 

Trending news