साध्वी प्राची ने कही मस्जिद में हवन-पूजन की बात​, अखाड़ा परिषद ने बयान को बताया गलत
Advertisement

साध्वी प्राची ने कही मस्जिद में हवन-पूजन की बात​, अखाड़ा परिषद ने बयान को बताया गलत

महंत नरेंद्र गिरी ने कहा, ''मंदिर में नमाज पढ़े जाने का विरोध किया जाना चाहिए लेकिन कोई साधु संत अगर यह कहे कि मस्जिद में जाकर पूजा पाठ करेंगे तो यह गलत है.''

साध्वी प्राची (L), महंत नरेंद्र गिरी.

मो. गुफरान/प्रयागराज: हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची द्वारा लखनऊ की प्राचीन मस्जिद में हवन-पूजन करने के विवादित बयान को साधु-संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने गलत करार दिया है. अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा है कि साध्वी प्राची को ऐसे भड़काऊ बयान नहीं देने चाहिए. हांलाकि अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने कहा है कि अगर क्रिया होगी तो उसके खिलाफ प्रतिक्रिया भी होगी.

उन्होंने कहा, ''अगर कोई मंदिर में जाकर नमाज पढ़ेगा तो हिंदू जनमानस भी मस्जिद में हवन और पूजा करेगा. ऐसे मामलों में कानून अपना काम करता है और मथुरा के मामले में भी मंदिर में नमाज पढ़ने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इसलिए साधु संतों को ऐसी विवादित बयानबाजी नहीं करनी चाहिए जिससे धार्मिक उन्माद पैदा हो. इस तरह का बयान समाज में नफरत फैलाएगा.''

छेड़छाड़ से तंग छात्रा ने दी जान, नोट में लिखा 'मेरी मौत की वजह आकाश, मम्मी-पापा बदला जरूर लेना'

'मंदिर में नमाज पढ़े जाने का विरोध, पर मस्जिद में पूजा गलत'
महंत नरेंद्र गिरी ने कहा, ''मंदिर में नमाज पढ़े जाने का विरोध किया जाना चाहिए लेकिन कोई साधु संत अगर यह कहे कि मस्जिद में जाकर पूजा पाठ करेंगे तो यह गलत है. साध्वी प्राची ने मस्जिदों में जाकर हनुमान चालीसा पढ़ने का बयान मथुरा के नंद बाबा मंदिर में नमाज पढ़ने की घटना के विरोध में दिया है.'' उन्होंने देश में लव जिहाद के बढ़ते मामलों पर साध्वी प्राची के दिए गए बयान का समर्थन किया है.

लव जिहादियों को चौराहे पर दी जाए फांसी: महंत नरेंद्र गिरी
महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि निश्चित तौर पर लव जिहादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए और इसके लिए सरकार को भी कड़े कानून बनाने की जरूरत है, ताकि हिंदू बहन बेटियों को लव जिहादियों के चंगुल में फंसने से बचाया जा सके. उन्होंने कहा कि लव जिहादियों को चौराहे पर फांसी दी जानी चाहिए. महंत नरेंद्र गिरी ने लव जिहाद को रोकने के लिए मौलवी और मौलाना द्वारा कोई अपील न किए जाने को भी मिलीभगत करार दिया.

WATCH LIVE TV

Trending news