मैनपुरी में बारिश से भरभरा कर गिरी दीवार, दो लोगों की दबकर मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2426154

मैनपुरी में बारिश से भरभरा कर गिरी दीवार, दो लोगों की दबकर मौत

मैनपुरी में लगातार बारिश का कहर बना हुआ है. इस बारिश कि वजह से कच्ची दीवार ढह गई जिसने एक बहुत बड़े हादसे को अंजाम दिया है. अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र के जैदपुर में एक बड़ा हादसा हुआ है जहां भारी बारिश के चलते भरभरा कर मकान गिर गया. जालौन में भी भारी बारिश व तेज हवा के कारण कच्चा मकान गिर गया. 

aligarh accident

मैनपुरी: मैनपुरी में लगातार बारिश का कहर बना हुआ है. इस बारिश कि वजह से कच्ची दीवार ढह गई जिसने एक बहुत बड़े हादसे को अंजाम दिया है. दरअसल, दीवार के मलबे में दबने से दो लोगों की मौत हो गई. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और राजस्व की टीम मौके पर पहुंची और दोनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम हाउस में भेज दिया. यह मामला थाना कुरावली क्षेत्र के गांव राजलपुर का है. 

अलीगढ़ में बड़ा हादसा
अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र के जैदपुर में एक बड़ा हादसा हुआ है जहां भारी बारिश के चलते भरभरा कर मकान गिर गया. इस हादसे में 3 बच्चों सहित अन्य 6 लोग दबे. मकान के गिरने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन कर उन्हें बाहर निकाला गया. जिसके बाद उन्हें जल्दी से पास के अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है जहां डॉक्टर ने एक की हालत गंभीर बताई है.  

जालौन में भी गिरा कच्चा मकान 
जालौन में भी भारी बारिश व तेज हवा के कारण कच्चा मकान गिर गया. अचानक मकान गिरने से घर के अंदर दंपत्ति मलवे में दबे. कच्चे मकान में दबने से दोनो गंभीर रूप से घायल है. परिजनों ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया. जहां डॉक्टरों ने उनका प्राथमिक उपचार किया और उनकी गंभीर हालत देखकर उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया. यह मामला कोंच कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मालवीय नगर का है.  

मथुरा में दीवार गिरने से मौत
मथुरा में लगातार हो रही बरसात बेजुबान जानवरों पर भारी पड़ गई. बरसात के कारण कस्बा चौमुहां के एक गांव में एक किसान की कच्ची दीवार भरभराकर गिर गई. दीवार ने नीचे 15 भेड़ और बकरियां दबकर मर गई. सुबह भेड़-बकरियों को मरा हुआ देखकर किसान का रो- रोकर बुरा हाल है. वह इन्हीं भेड़-बकरियों के सहारे से अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहा था. पीड़ित किसान ने जिला प्रशासन से मुआवजा दिलवाए जाने की मांग की है. ग्रामीणों ने घटना की सूचना थाना शेरगढ़ पुलिस एवं चौमुहां पशु चिकित्सा अधिकारी को दी. सूचना पर पहुचीं शेरगढ़ पुलिस ने घायल हुए भेड़ बकरियों को दीवार के नीचे से निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया. वही सूचना के कई घटों बाद तक भी पशु चिकित्सक घटना स्थल पर नहीं पहुचें जिसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है.

और पढ़ें- UP Rain Alert: यूपी में खूब बरस रहे बदरा, रामपुर, बरेली समेत यूपी के 45 जिलों में बारिश मचाएगी आफत, घर से निकलने से पहले जानें अपडेट

UP School closed: यूपी के इन शहरों में 12वीं तक स्‍कूल बंद, मौसम विभाग के रेड अलर्ट के बाद 4 दिन की छुट्टी

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Agra News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news