UP School closed: यूपी के इन शहरों में 12वीं तक स्‍कूल बंद, मौसम विभाग के रेड अलर्ट के बाद 4 दिन की छुट्टी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2426086

UP School closed: यूपी के इन शहरों में 12वीं तक स्‍कूल बंद, मौसम विभाग के रेड अलर्ट के बाद 4 दिन की छुट्टी

UP School Closed: मौसम विभाग ने गुरुवार को यूपी के करीब 45 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसमें से बरेली, बिजनौर, रामपुर समेत कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं. 

 

School Closed in UP

UP School Closed: यूपी में बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग की ओर से 6 जिलों में रेड अलर्ट जारी करने के बाद जिला प्रशासन की ओर से चार दिनों तक स्‍कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है. आगरा में 12 से 14 सितंबर तक सभी बोर्ड के 12वीं तक स्‍कूल बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं, अलीगढ़ में 12 सितंबर को सभी स्‍कूल-कॉलेज बंद की एडवाइजरी जारी की गई है. 

डीएम आगरा ने जारी की एडवाइजरी 
मौसम विभाग के मुताबिक, 12 से 14 सितंबर तक आगरा, अलीगढ़, मेरठ, गाजियाबाद समेत कई जिलों में भारिश बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, इन जिलों में बारिश के बाद बाढ़ जैसी स्थिति बन सकती है. जिला प्रशासन को अलर्ट पर रहने को कहा गया है. मौसम विभाग के अलर्ट के बाद आगरा डीएम ने 14 सितंबर तक सभी बोर्ड के 12वीं तक के स्‍कूल बंद करने के  निर्देश दिए गए हैं. 

हाथरस में भी आज और कल बंद रहेंगे स्‍कूल 
अलीगढ़ के डीएम ने भी 12 सितंबर यानी एक दिन के लिए स्‍कूलों में छुट्टी को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है. हाथरस में भी जिला प्रशासन की ओर से 12वीं तक से सभी स्‍कूल-कॉलेज 2 दिन के लिए बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. हाथरस जिला प्रशासन के मुताबिक, भारी का अलर्ट देखते हुए गुरुवार और शुक्रवार यानी 12 और 13 सितंबर को 12वीं तक के सभी बोर्ड के स्‍कूल बंद रखने को कहा गया है. वहीं, झांसी में भी भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए 12वीं तक के स्कूल को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. कन्नौज में भी कक्षा एक से आठवीं तक के सरकारी स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई. जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार के निर्देश पर बीएसए ने जारी आज स्‍कूल बंद रहने के निर्देश दिए हैं. औरैया में भी स्‍कूल बंद रखने को कहा गया है. 

जर्जर भवनों के गिरने की संभावना 
बता दें कि बारिश के चलते स्‍कूल परिसर में पानी भर जाता है. नाले-नालियों में पानी भर जाता है. इसके अलावा सरकारी बिल्डिंग जर्जर हो जाते हैं. कई बार बारिश के चलते जर्जर भवनों के गिरने की संभावना रहती है. ऐसे में कोई बड़ा हादसा न हो जाए इसके चलते बारिश के दौरान स्‍कूलों को बंद कर दिया जाता है.  

 

 

 

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पढ़ें : Lucknow Traffic Advisory: लखनऊ की इन जगहों पर जाने से बचें, घर से निकलने के पहले देखें ट्रैफिक प्लान

यह भी पढ़ें : UP Rain Alert: रामपुर, बरेली समेत यूपी के 45 जिलों में बारिश मचाएगी आफत, IMD ने जारी किया "रेड" अलर्ट

Trending news