कानपुर के बाद अलीगढ़ में ट्रेन पलटाने की साजिश!, रेलवे ट्रैक पर जो मिला देखकर उड़े होश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2392133

कानपुर के बाद अलीगढ़ में ट्रेन पलटाने की साजिश!, रेलवे ट्रैक पर जो मिला देखकर उड़े होश

Aligarh News: अलीगढ़ में दिल्ली-कानपुर फ्रेट कॉरिडोर के रेलवे ट्रैक पर कानुपर के साबरमती एक्सप्रेस जैसे हादसे को अंजाम देने की साजिश सामने आई है. यहां रेलवे ट्रैक पर एक एलॉय व्हील रखा मिला. सूचना मिलते ही रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया. पुलिस और JRP ने तत्परता दिखाते हुए इसे टाला. 

कानपुर के बाद अलीगढ़ में ट्रेन पलटाने की साजिश!, रेलवे ट्रैक पर जो मिला देखकर उड़े होश

Aligarh News: अलीगढ़ में दिल्ली-कानपुर फ्रेट कॉरिडोर के रेलवे ट्रैक पर एक एलॉय व्हील मिलने से हड़कंप मच गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह एलॉय व्हील रोरावर थाना क्षेत्र के तालसपुर इलाके में रेलवे ट्रैक पर रखा गया था. घटना की सूचना मिलते ही जीआरपी और रोरावर पुलिस मौके पर पहुंच गई.  पुलिस ने तुरंत एलॉय व्हील को रेलवे ट्रैक से हटा दिया और इस हरकत को अंजाम देने वाले असामाजिक तत्व की तलाश शुरू कर दी. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, यह शरारत किसी नशेड़ी युवक द्वारा की गई थी. राहत की बात यह है कि इस दौरान फ्रेट कॉरिडोर के रेलवे ट्रैक पर कोई मालगाड़ी नहीं आई, जिससे एक संभावित बड़ा हादसा टल गया.

ये भी पढ़ें: कानपुर में साबरमती ट्रेन हादसा या साजिश, रेल मंत्री के ट्वीट से उठे गंभीर सवाल

कानपुर: साबरमती एक्सप्रेस दुर्घटना 
याद दिला दें कि कुछ ही दिन पहले यानी 17 अगस्त 2024 को कानपुर के पास साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन (19168) के 20 डिब्बे पटरी से उतर गए थे. यह घटना तब हुई जब ट्रेन का इंजन पटरी पर रखी एक भारी वस्तु से टकरा गया. इस हादसे में कोई भी यात्री या स्टाफ सदस्य घायल नहीं हुआ. प्रारंभिक जांच में साजिश की आशंका जताई गई है, और मामले की जांच यूपी पुलिस और इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) द्वारा की जा रही है. इस दुर्घटना के कारण कई ट्रेनों को रद्द या उनके रूट में बदलाव किया गया था. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली-झांसी रूट की छह ट्रेनें रद्द, साबरमती हादसे के बाद लोकमान्य तिलक समेत 3 ट्रेनों का मार्ग बदला

 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Kanpur News और पाएं Kanpur Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news