अलीगढ़ में कबाड़ जलाते समय स्‍टील फैक्‍टरी में धमाका, दो मजदूरों की मौत कई के फंसे होने की आशंका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2262212

अलीगढ़ में कबाड़ जलाते समय स्‍टील फैक्‍टरी में धमाका, दो मजदूरों की मौत कई के फंसे होने की आशंका

Aligarh News :  ताला नगरी स्थित मनकामेश्वर स्‍टील फैक्‍टरी में में शुक्रवार शाम करीब छह बजे आग की लपटें दिखाई दीं. आग की लपटें देख मजदूरों में हड़कंप मच गया. अंदर फंसे मजदूरों को बाहर निकालने की कोशिश की गई.

Aligarh fire borke out in Steel factory

Aligarh News : अलीगढ़ की तालानगरी के सेक्टर दो स्थित मनकामेश्वर स्टील फैक्टरी में शुक्रवार को अचानक आग लग गई. इसमें दो मजदूरों की मौत हो गई. वहीं, पांच लोग झुलस गए हैं. कई लोगों के अंदर फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़‍ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं.  

शाम करीब 6 बजे लगी आग 
ताला नगरी स्थित मनकामेश्वर स्‍टील फैक्‍टरी में में शुक्रवार शाम करीब छह बजे आग की लपटें दिखाई दीं. आग की लपटें देख मजदूरों में हड़कंप मच गया. अंदर फंसे मजदूरों को बाहर निकालने की कोशिश की गई. दो मजदूरों की मौके पर ही जलकर मौत हो गई. वहीं, पांच अन्‍य को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना पर दमकल की कई गाड़ियां समेत सीओ एफएस पहुंच गए. इसके अलावा यूपीएसआईडीसी की आरएम सीमा सिंह, डीएम विशाख जी, एसएसपी संजीव सुमन, एडीएम सिटी अमित कुमार भटट भी मौके पर पहुंच गए. 

दो मजदूरों की जलकर मौत 
बताया गया कि आग फैक्ट्री की भट्टी तक पहुंच गई. यहां ब्‍लास्‍ट होने की वजह से दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. आग को बुझाने के लिए अलीगढ़ के अलावा हाथरस और आसपास के जनपदों से दमकल की कई गाड़ियों को बुलाना पड़ा. यहां फायर सेफ्टी के जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. बताया जा रहा है कि सरिया बनाने के लिए आई स्क्रैप में ब्लास्ट होने की वजह से फैक्ट्री में बड़ा धमाका हुआ. इसकी वजह से फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई.

कबाड़ जलाते समय हुआ धमाका 
जानकारी के अनुसार, मनकामेश्वर स्टील फैक्ट्री में सरिया तैयार करने के लिए कबाड़ को गलाया जा रहा था, तभी एक धमाका हुआ. भट्टी में हुए धमाके के बाद अफरा-तफरी की स्थिति पैदा हो गई. कुछ मजदूर बाहर निकलने में कामयाब रहे वहीं कुछ फंस गए. अलीगढ़ जिलाधिकारी विशाख जी. ने बताया कि फैक्ट्री में आग लगी थी जिसको पूरी तरह से बुझा लिया गया है. फैक्ट्री में आग बुझाने के लिए अलीगढ़ के अलावा आसपास के जनपद की दमकल की गाड़ियां बुलाई गई थीं. इस आग में दो लोगों की मौत हुई है जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिनको उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें : हरदोई में बड़ा हादसा, परीक्षा देकर लौट रहे दंपति की कार पेड़ से टकराई, आग लगने के बाद दोनों जिंदा जले
 

 

Trending news