close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, लखनऊ-कानपुर रूट की ट्रेन सेवा रोकी गई, जानें क्यों

Unnao: हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम प्‍लांट के टैंक का वाल्‍व लीक होने के कारण तेज धमाके के साथ यह हादसा हुआ है. हादसे के बाद प्लांट के आसपास में आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. प्लांट के आसपास 4-5 किमी के क्षेत्र को अलर्ट पर रखा गया है. 

रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, लखनऊ-कानपुर रूट की ट्रेन सेवा रोकी गई, जानें क्यों
हादसे के बाद रेलवे प्रशासन ने अप-डाउन लाइन की ट्रेनों को रोक दिया है.

लखनऊ: उन्नाव (Unnao) के दही चौकी स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट (Hindustan Petroleum Plant) में अचानक टैंक फटने (Tank Explosion) से भीषण आग लग गई. तेज धमाके के साथ लगी आग के बाद प्लांट में भगदड़ मच गई. इस हादसे के बाद लखनऊ-कानपुर रूट की सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है

हादसे के बाद रेलवे प्रशासन ने अप-डाउन लाइन की ट्रेनों को रोक दिया है. कानपुर में शताब्दी को रोक दिया गया है. इसके अलावा गंगाघाट में झांसी पैसेंजर, उन्नाव में एलटीटी, अजगैन, सोनिक में भी ट्रेनें खड़ी हैं. 

हादसे की जानकारी पाकर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. दमकलकर्मी स्थिति पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. पुलिस और प्रशासन किसी भी अनहोनी से बचने के लिए आसपास के गांवों को खाली करा रहे हैं. 

वहीं, हादसे के बाद उन्नाव से लेकर डीजीपी मुख्यालय तक हड़कंप बच गया है. घटना स्थल पर डीएम और एसपी पहुंच गए हैं.  डीजीपी ऑफिस के अधिकारी लगातार उन्नाव मामलों में नजर बनाए हुए हैं.

बताया जा रहा है कि हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम प्‍लांट के टैंक का वाल्‍व लीक होने के कारण तेज धमाके के साथ यह हादसा हुआ है. हादसे के बाद प्लांट के आसपास में आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. प्लांट के आसपास 4-5 किमी के क्षेत्र को अलर्ट पर रखा गया है. 

लाइव टीवी देखें

वहीं, आवागमन बंद होने से घायलों की जानकारी अभी तक नहीं मिल पा रही है. इस समय प्‍लांट के अंदर लीकेज को रोकने का प्रयास चल रहा है.