पशुपालन घोटाला: निलंबित DIG अरविंद सेन की संपत्ति कुर्क होना तय, जल्द तय होगी तारीख
Advertisement

पशुपालन घोटाला: निलंबित DIG अरविंद सेन की संपत्ति कुर्क होना तय, जल्द तय होगी तारीख

पुलिस की अर्जी पर कोर्ट ने 24 दिसंबर 2020 को अरविंद सेन को भगोड़ा घोषित कर दिया था. हजरतगंज पुलिस टीम ने लखनऊ के गोमतीनगर के विराटखंड स्थित अरविंद के घर पर कुर्की का नोटिस भी चस्पा किया था.

पशुपालन घोटाला: निलंबित DIG अरविंद सेन की संपत्ति कुर्क होना तय, जल्द तय होगी तारीख

विशाल सिंह/लखनऊ: जनवरी की शुरुआत में पशुपालन फर्जीवाड़े में फरार चल रहे निलंबित डीआईजी अरविंद सेन पर संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध ने 50 हजार का इनाम घोषित किया था. लेकिन अभी तक न तो उन्हें पकड़ा जा सका है, न ही उन्होंने समर्पण किया है. हजरतगंज पुलिस टीम ने लखनऊ के विराटखंड स्थित अरविंद के घर पर कुर्की का नोटिस भी चस्पा किया था. अब कानूनी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद पुलिस जल्द ही कुर्की की कार्रवाई शुरू करेगी. माना जा रहा है कि बुधवार-गुरुवार तक तारीखों का फैसला हो जाएगा. बता दें, डीआईजी अरविंद सेन पर पशुपालन विभाग में ठेका दिलाने के नाम पर पैसे हड़पने का आरोप है.

ये भी पढ़ें: समय का पालन न करने वालों पर योगी सरकार सख्त, ऑफिस आने में हुए लेट तो होगी कार्रवाई

संपत्तियां भी होंगी कुर्क
पुलिस की अर्जी पर कोर्ट ने 24 दिसंबर 2020 को अरविंद सेन को भगोड़ा घोषित कर दिया था. इस कड़ी में पुलिस ने गोमतीनगर में उनके फ्लैट के अलावा अयोध्या और अम्बेडकरनगर में एक दर्जन से अधिक चल-अचल सम्पत्तियां चिह्नित कीं. करोड़ों रुपये की इन संपत्तियों के बारे में कई और जानकारियां खंगाली जा रही हैं. कानूनी औपचारिकताएं पूरी होते ही हजरतगंज पुलिस एक साथ इन सम्पत्तियों को कुर्क करेगी. इसकी जांच एसीपी श्वेता श्रीवास्तव कर रही हैं. गौरतलब है कि 13 जून 2020 को इंदौर के कारोबारी मंजीत भाटिया ने हजरतगंज कोतवाली में 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी.

ये भी पढ़ें: Lucknow University: टूरिज्म छात्रों को मिलेगा बड़ा मौका, अब देश के किसी भी हिस्से में कर पाएंगे ट्रेनिंग

 

एसटीएफ तलाश में जुटी
इस मामले में जब एसटीएफ ने जांच-पड़ताल शुरू की तो अरविंद सेन का नाम भी सामने आया. एसटीएफ भी अरविंद की तलाश में जुटी हुई है. जेसीपी क्राइम नीलाब्जा चौधरी ने बताया था कि मामले के विवेचक ने अरविंद सेन पर इनाम बढ़ाने की सिफारिश की थी.

ये भी पढ़ें: लखनऊ में प्रशासनिक फेरबदल, देर रात छह PPS अफसरों का ट्रांसफर, देखें लिस्ट

आपको बता दें कि पशुपालन विभाग में ठेका दिलाने के नाम पर पैसे हड़पने के आरोप में इंदौर के व्यापारी मंजीत भाटिया ने एके संजीव, आशीष राय, पशुधन विकास मंत्री के सचिव रजनीश दीक्षित, सचिवालय के संविदाकर्मी धीरज, रूपक राय और उमाशंकर समेत कई लोगों पर हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई थी. जब इसकी जांच शुरू की गई तो अरविंद सेन का नाम सामने आया. इसके बाद से ही अरविंद सेन फरार है.

WATCH LIVE TV

Trending news