Ram Mandir Darshan 3rd Day: पौष पूर्णिमा पर बड़ी संख्या में दर्शन के लिए राम मंद‍िर पहुंच रहे श्रद्धालु, 7 लाख से ज्यादा भक्तों का रिकॉर्ड आंकड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2077306

Ram Mandir Darshan 3rd Day: पौष पूर्णिमा पर बड़ी संख्या में दर्शन के लिए राम मंद‍िर पहुंच रहे श्रद्धालु, 7 लाख से ज्यादा भक्तों का रिकॉर्ड आंकड़ा

Ram Mandir Darshan 3rd Day: अयोध्‍या में प्रभु श्रीराम के दर्शन के ल‍िए भक्‍तों में भारी उत्‍साह बना हुआ है.  प्राण प्रतिष्ठा के तीसरे दिन राम मंदिर में श्री रामलला के दर्शन के लिए भारी भीड़ उमड़ी. गुरुवार को पौष पूर्णिमा के पर्व के अवसर पर राम मंदिर में लोग बड़ी संख्या में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं.  

Ram Mandir Darshan 3rd Day

Ram Mandir Darshan 3rd Day: अयोध्या में राम लला के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में  श्रद्धालु पहुंच रहे है. रामभक्त सुबह से ही दर्शन के लिए लाइन में लग गए. राम मंदिर परिसर के साथ ही पूरी अय़ोध्या में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं. जन्मभूमि में बल्लियों की बेरिकेडिंग की गई है. बता दें कि 26 जनवरी तक अयोध्या की सीमाएं सील हैं. राम मंदिर जनता के दर्शन के लिए सुबह 7 बजे से रात 12 बजे तक खुला रहेगा. इस बीच दोपहर में 1 से 3 बजे के लिए मंदिर में दर्शन बंद कर दिए जाएंगे.

अयोध्‍या में प्रभु श्रीराम के दर्शन के ल‍िए भक्‍तों में भारी उत्‍साह बना हुआ है.  प्राण प्रतिष्ठा के तीसरे दिन राम मंदिर में श्री रामलला के दर्शन के लिए भारी भीड़ उमड़ी. गुरुवार को पौष पूर्णिमा के पर्व के अवसर पर राम मंदिर में लोग बड़ी संख्या में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं.  

प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रीराम लला मंदिर में भक्तों की भारी भीड़
बुधवार को ढाई लाख से ज्यादा भक्तों ने प्रभु श्रीराम लला के दर्शन किए. दर्शनार्थियों को सुगम दर्शन लाभ के लिए योगी सरकार की प्रशासनिक और पुलिस मशीनरी जुटी है. आईजी रेंज अयोध्या प्रवीण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया क‍ि आज पौष पूर्णिमा का पर्व है जिसमें लोग पवित्र स्नान करते हैं. बड़ी संख्या में लोग पैदल चलकर आ रहे हैं। एक-एक किलोमीटर लंबी दो कतारें लग गई हैं. लोगों को सामान सार्वजनिक सुविधा केंद्र (पीएफसी) में रखना होता है... लोगों की चेकिंग भी की जाती है.

 8.5 लाख से ज़्यादा लोगों ने किए दर्शन
तीसरे दिन भी भारी ठंड के बीच अयोध्या में राम मंदिर में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर राम लला के दर्शन किए.  प्राण प्रतिष्ठा के बाद 8.5 लाख से ज़्यादा लोग दर्शन कर चुके हैं. मंदिर में दर्शन के लिए 7 बजे पहली एंट्री दी गई और रात 10 बजे तक इसी तरह से लगी लाइन चलती रही. भोग के दौरान लाइन कुछ देर धीमी कर दी जाती है. तीसरे दिन यानी 24 जनवरी 2024 की तस्वीर सामने आई है जिसमें श्रीराम हरे रंग की धोती, दुपट्टा धारण किए हुए थे. ये तस्वीर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जारी की.

अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 26 जनवरी तक यूपी में हाई अलर्ट, जानें कैसे हैं बंदोबस्त

दूसरे द‍िन तीन लाख भक्‍तों ने क‍िए रामलला के दर्शन
दूसरे दिन तीन लाख भक्तों ने रामलला के दर्शन किए.  वहीं, मंगलवार को राम मंदिर को 3.17 करोड़ रुपए भक्तों से दान में मिले.  भीड़ प्रबंधन के लिए मंगलवार को यहां पहुंचे सीएम योगी और उनकी टीम के सहयोग में पीएमओ से भी अधिकारी भेजे गए थे.

सुरक्षा बल लगातार तैनात
श्रद्धालु सुचारू रूप से रामलला के दर्शन कर सकें इसके लिए राम मंदिर के बाहर रामपथ पर सुरक्षा बल लगातार तैनात किए गए हैं.

मंदिर में दर्शन का नया समय जारी
अयोध्या श्रीराम मंदिर में दर्शन का नया समय जारी हो गया है. आज से प्रातः छः बजे से रात दस बजे तक श्रीराम लला के दर्शन हो सकेंगे. राम भक्तों के उत्साह और उल्लास के कारण श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को नियमों में बदलाव कर दर्शन अवधि को बढ़ाकर शाम सात से रात 10 बजे तक कर दिया है. जबकि आम दिनों (प्राण प्रतिष्ठा से पहले) में शाम सात बजे मंदिर बंद हो जाता था.

Ram Mandir Darshan 2nd Day: रामलला के दर्शन के लिए भक्तों का तांता, जानें कैसी है अयोध्या में दूसरे दिन की व्यवस्था?

Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस के लिए क्यों चुनी गई 26 जनवरी की तारीख, जानें भारतीय संविधान से जुड़ी रोचक बातें

 

Trending news