किसान आंदोलन: दो संगठनों ने किया आंदोलन खत्म करने का ऐलान, BKU के भानु और KMS के VM सिंह ने की घोषणा
Advertisement

किसान आंदोलन: दो संगठनों ने किया आंदोलन खत्म करने का ऐलान, BKU के भानु और KMS के VM सिंह ने की घोषणा

दो किसान संगठनों ने किसाान आंदोलन खत्म करने की घोषणा की है. गणतंत्र दिवस पर आंदोलनकारियों द्वारा किए गए उपद्रव की वजह से भारतीय किसान यूनियन (भानु) ने किसान आंदोलन से वापसी की घोषणा की है.

किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष वी.एम. सिंह और भारतीय किसान  यूनियन (भानु ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने आंदोलन खत्म करने की घोषणा की.

पवन त्रिपाठी/गौतमबुद्ध नगर: दो किसान संगठनों ने किसाान आंदोलन खत्म करने की घोषणा की है. गणतंत्र दिवस पर आंदोलनकारियों द्वारा किए गए उपद्रव की वजह से भारतीय किसान यूनियन (भानु) ने किसान आंदोलन से वापसी की घोषणा की है. भारतीय किसान  यूनियन (भानु ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह और किसानों के बीच बैठक हुई जिसमें यह फैसला लिया गया. गौरतलब है कि पिछले 58 दिनों से भानू किसान यूनियन के किसान चिल्ला बॉर्डर पर बैठे हुए हैं.  उन्होंने कहा कि कल जो कुछ भी हुई उससे हम लोग आहत हैं और उसकी घोर निंदा करते हैं. 

बुधवार को भारतीय किसान यूनियन भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने बड़ा ऐलान किया. भानु प्रताप सिंह ने प्रेस वार्ता करते हुए नोएडा चिल्ला बॉर्डर पर धरना प्रदर्शन खत्म करने का ऐलान किया है. प्रेस वार्ता के दौरान भारतीय किसान यूनियन भानु संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि भले ही वह केंद्र सरकार और नरेंद्र मोदी की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन दे रहे हैं. लेकिन वह देशहित के खिलाफ बिल्कुल नहीं सोच सकते, मंगलवार को कुछ प्रदर्शनकारियों ने किसान आंदोलन के नाम पर लाल किले पर तिरंगे से दूसरा झंडा  फहराया है. जो काफी शर्म की बात है. भानु प्रताप सिंह ने कहा कि नोएडा चिल्ला बॉर्डर पर पिछले करीब 2 महीनों से किसानों का धरना प्रदर्शन चलता रहा है. इस प्रदर्शन के दौरान हजारों किसान मौजूद रहे, लेकिन कभी भी देश विरोधी नीति नहीं अपनाई है. नोएडा पुलिस गवाह है कि हमने किसी भी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है. लेकिन मंगलवार को गणतंत्र दिवस पर जो हुआ है, वह काफी निंदाजनक है.

इसके अलावा राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष वी.एम. सिंह ने भी आंदोलन खत्म करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि हिंसा करने वालों पर कार्रवाई हो. वी.एम. सिंह ने कहा कि हिन्दुस्तान का झंडा, गरिमा, मर्यादा सबकी है. उस मर्यादा को अगर भंग किया है, भंग करने वाले गलत हैं और जिन्होंने भंग करने दिया वो भी गलत हैं. ITO में एक साथी शहीद भी हो गया. जो लेकर गया या जिसने उकसाया उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. वहीं इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकार की भी गलती है जब कोई 11 बजे की जगह 8 बजे निकल रहा है तो सरकार क्या कर रही थी. 

 

WATCH LIVE T

Trending news