UP: अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे BJP विधायक, मनाने पहुंचे डिप्टी CM

सदन में बीजेपी विधायकों के साथ ही अन्य विपक्षी पार्टियों के भी विधायक धरने पर बैठे हैं.

UP: अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे BJP विधायक, मनाने पहुंचे डिप्टी CM
बीजेपी के विधायकों का इस तरह से अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठने से पार्टी की जमकर किरकिरी हुई है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान करीब 100 बीजेपी के विधायक अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गए हैं. बताया जा रहा है कि डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा विधानसभा के अंदर धरने पर बैठे बीजेपी विधायकों को मनाने के लिए पहुंचे हैं. वहीं, बीजेपी विधायकों के इस धरने को विपक्षी पार्टियों का भी समर्थन मिल रहा है. सदन में बीजेपी विधायकों के साथ ही अन्य विपक्षी पार्टियों के भी विधायक धरने पर बैठे हैं. हालांकि, बीजेपी के विधायकों का इस तरह से अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठने से पार्टी की जमकर किरकिरी हुई है. 

उत्तर प्रदेश के योगी सरकार के खिलाफ बीजेपी के ही विधायकों के इस धरने को विपक्ष का भी समर्थन मिल रहा है. ये पहली बार हुआ है कि बीजेपी विधायकों के कारण विधानसभा की कार्रवाई स्थगित करनी पड़ी हो. गौरतलब है कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान गाजियाबाद के लोनी से बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने अपनी ही सरकार पर उत्पीड़न का आरोप लगाया. बताया जा रहा है कि इस दौरान बीजेपी के कई विधायक उनके समर्थन में आ गए. बता दें कि बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर को सदन में बोलने का मौका नहीं दिया गया. इसी को लेकर गुर्जर धरने पर बैठ गए और उनके साथ करीब 100 बीजेपी विधायक भी धरने पर बैठ गए.

वहीं, विधायकों के हंगामे के कारण विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही कल (बुधवार) 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी है. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर के खिलाफ खाद्य अधिकारी से मारपीट का मुकदमा दर्ज हुआ है. इस मामले पर गुर्जर ने कहा था कि बीजेपी में उनके खिलाफ साजिश की जा रही है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि पार्टी के एक बड़े नेता ने मेरे खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए जोर लगाया था.