मुजफ्फरनगर में लव जेहाद! ठेकेदार की पत्नी को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराना चाहते थे दो युवक, केस दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand797012

मुजफ्फरनगर में लव जेहाद! ठेकेदार की पत्नी को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराना चाहते थे दो युवक, केस दर्ज

धर्मांतरण कानून के तहत मुजफ्फरनगर में दर्ज हुआ पहला मामला. उत्तराखंड के भगवानपुर क्षेत्र के निवासी हैं नामजद दोनों आरोपी

सांकेतिक तस्वीर

मुजफ्फनगर: लव जेहाद के खिलाफ कठोर कानून बन जाने के बाद भी लव जिहाद के मामलों में अभी भी कमी नहीं आ रही है. अब मुजफ्फरनगर के थाना मंसूरपुर में लव जेहाद का मामला सामने आया है, जो कि जिले का पहला लव जेहाद का मामला है. इसमें भगवानपुर हरिद्वार निवासी नदीम और सलमान पर विवाहिता को शादी का झांसा देकर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया गया है. शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस आरोपित युवकों की तलाश कर रही है.

ये भी पढ़ें- सर्दियों की गुनगुनी धूप खाने बाहर निकले ‘महाराजा’, लोगों ने कैमरों में किया कैद

ठेकेदार की पत्नी पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव
मंसूरपुर क्षेत्र के गांव पुरा के रहने वाले अक्षय त्यागी ने शिकायत दर्ज कराई है कि वो हरिद्वार के भगवानपुर में ठेकेदारी का काम करता था. वो अपने परिवार के साथ वहीं पर रहता था. ठेकेदार का आरोप है कि भगवानपुर के रहने वाले सलमान और करौंदी गांव का रहने वाला नदीम साथ में काम करते हैं. दोनों युवकों का उसके घर आना-जाना शुरू हो गया. ठेकेदार का कहना है कि नदीम और सलमान, अक्षय त्यागी की पत्नी को लव जेहाद में फंसाना चाहते थे.  उन्होंने उस पर डोरे डालने शुरू कर दिए.

fallback

पुलिस ने किया दोनों युवकों के खिलाफ केस दर्ज

अक्षय का कहना है कि इन दोनों ने कई बार मेरी पत्नी को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन करने का लालच दिया और बार-बार झांसा देकर निकाह करने की बात कही.  इसकी भनक अक्षय त्यागी को लग गई. वो लोग कहीं उसकी पत्नी को लेकर फरार ना हो जाए, इसी डर से अक्षय अपना सारा काम छोड़कर अपनी पत्नी समेत अपने गांव लौट आया. इसके बाद ठेकेदार मंसूरपुर थाने पहुंचा और अपनी व्यथा सुनाई. उसकी तहरीर पर पुलिस ने नदीम और सलमान के खिलाफ उप्र धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम की धारा 3/5 में मुकदमा दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें- आज से हो रहे यह 5 बड़े बदलाव, दें ध्यान वरना हो सकता है नुकसान

बरेली में किया गया था पहला केस दर्ज
उत्तर प्रदेश में धर्म परिवर्तन रोधी अध्यादेश को मंजूरी मिलने के बाद से आरोपियों पर कार्रवाई शुरू हो गई है. पहला केस बरेली में दर्ज किया गया. जहां एक मुस्लिम शख्स एक हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन करने पर मजबूर कर रहा था. देवरनियां थाने में शनिवार को शादी के लिए जबरन धर्म परिवर्तन कराने की FIR दर्ज की गई है. पुलिस ने केस दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश कर रही है.

बरेली में लव जिहाद का दूसरा मामला
बरेली में लव जेहाद को लेकर पहली FIR दर्ज हुए एक दिन भी नहीं बीता था कि एक और मामला सामने आया है. बरेली के इज्जतनगर थाने में ताहिर हुसैन ने अपनी पहचान छिपाकर हिन्दू युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाकर उसकी मंदिर में मांग भरी और शादी की. उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए. यही नहीं, प्रेग्नेंट होने पर लात घूसों से मारकर उसका गर्भपात किया. अब आरोपी, युवती पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा है. वहीं, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-  घर के बाहर सिगरेट पीने से किया मना तो नाराज सिपाही ने मार दी गोली

ये भी पढ़ें- क्राइम कथा पार्ट-3: वो डॉन जिसने सिर्फ 'भगवान' को लूटा

WATCH LIVE TV

Trending news