कानपुर की घटना पर CM योगी का DGP को निर्देश, 'अपराधी जहां भी हों, उन्हें ढूंढकर निकाला जाए'
Advertisement

कानपुर की घटना पर CM योगी का DGP को निर्देश, 'अपराधी जहां भी हों, उन्हें ढूंढकर निकाला जाए'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर के बिठूर में हुई घटना को लेकर बेहद सख्त रवैया अख्तियार कर रहे हैं. 8 पुलिसकर्मियों की बदमाशों के हाथ हुई शहादत से दुखी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपर मुख्य सचिव गृह और सूबे के DGP समेत आला अधिकारियों के साथ बैठक की.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (file photo)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर के बिठूर में हुई घटना को लेकर बेहद सख्त रवैया अख्तियार कर रहे हैं. 8 पुलिसकर्मियों की बदमाशों के हाथ हुई शहादत से दुखी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपर मुख्य सचिव गृह और सूबे के DGP समेत आला अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में सीएम योगी ने घटना से जुड़े अपराधियों को जल्द पकड़कर कड़ी से कड़ी सजा देने के निर्देश दिए. 

  1. मुख्यमंत्री ने DGP और अन्य अधिकारियों का साथ बैठक की
  2. कानपुर के लिए रवाना हुए DGP हितेश चंद्र अवस्थी 
  3. सीएम ने कहा 'पुलिसकर्मियों की शहादत व्यर्थ नहीं जानी चाहिए'

 

'अपराधी जहां भी छिपे हों उनको ढूंढकर निकाला जाए'
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक के दौरान कहा कि शहीद पुलिसकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने दिया जाए और इस घटना में शामिल अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इसके लिए प्रभावी कॉम्बिंग के साथ पुलिस और STF के समन्वय से वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों को धर दबोचा जाए. उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि अपराधी जहां भी छिपे हों, उन्हें ढूंढकर निकाला जाए. 

Kanpur Shootout: समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार को ठहराया 8 पुलिसकर्मियों की शहादत का जिम्मेदार

कानपुर में पुलिस के आला अधिकारियों की कैंपिंग 
गुरुवार देर रात अपराधी विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर जिस तरह अंधाधुंध गोलियां चलाकर 8 पुलिकर्मियों को मौत के घाट उतारा गया, उसके बाद से पुलिस महकमा एक्शन में आ गया है. मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद DGP हितेश चंद्र अवस्थी खुद भी कानपुर पहुंच रहे हैं. कानपुर से ग्राउंड जीरो की रिपोर्ट तैयार करने के बाद वे मुख्यमंत्री को  अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे. इस वक्त यूपी पुलिस 'ऑपरेशन विकास' के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक चुकी है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर, आईजी एसटीएफ भी कानपुर में ही कैंपिंग कर रहे हैं. 

Kanpur Encounter: AK-47 से पुलिस पर गोलियां बरसा रहे थे अपराधी, स्कॉर्पियो से भागा विकास दुबे 

DGP देंगे शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि 
डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी के पहुंचने के बाद पुलिस लाइन में शहीद हुए आठ पुलिसकर्मियों को राजकीय सम्मान के साथ श्रद्धांजलि दी जाएगी. इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news