अलीगढ़ में सीएम योगी, राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी मॉडल का किया निरीक्षण
Advertisement

अलीगढ़ में सीएम योगी, राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी मॉडल का किया निरीक्षण

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 14 सितम्‍बर को अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप राज्‍य विश्‍वविद्यालय और डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्‍यास करेंगे. इसी के तहत आज सीएम ने कार्यक्रम स्थल का अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया. 

अलीगढ़ में सीएम योगी, राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी मॉडल का किया निरीक्षण

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ दोपहर हेलीकाप्टर से अलीगढ़ लोधा पहुंचे. यहां उन्होंने राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय की जमीन का निरीक्षण किया. इसके बाद अधिकारियों ने उनको यूनिवर्सिटी का मॉडल दिखाया गया. उनके साथ डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी भी मौजूद थे. 

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 14 सितम्‍बर को अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप राज्‍य विश्‍वविद्यालय और डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्‍यास करेंगे. इसी के तहत आज सीएम ने कार्यक्रम स्थल का अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया. 

इसके बाद वे सर्किट हाउस में अलीगढ़ व आगरा मंडल के जनप्रतिनिधियों और मंडल के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में अधिकारी भी शामिल हैं. मुख्‍यमंत्री के आगमन से पहले डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने बुधवार को कार्यक्रम स्‍थल पर जाकर व्‍यवस्‍थाएं देखीं. सीएम योगी तीन से चार घंटे जिले में रहेंगे. 

 

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को कोर्ट से झटका, चलेगा बैंक मैनेजर को कत्ल की धमकी देने का मुकदमा

पीएम मोदी के 14 सितंबर को प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर 
पीएम नरेन्द्र मोदी के 14 सितंबर को प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. लोधा ब्लाक क्षेत्र में आयोजित सभा में करीब एक लाख से अधिक लोग शामिल होने की संभावना है. अलीगढ़, एटा, कासगंज और हाथरस, आगरा, मथुरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद के लोग भी इसमें शामिल होंगे. इस दौरान राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय व डिफेंस कारिडोर सहित करीब 250 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया जाएगा.

 

International Literacy Day 2021: 'विश्व साक्षरता दिवस' पर CM योगी ने दी बधाई, जानें कब हुई इस दिन की शुरुआत?

15 मजिस्ट्रेट सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात

बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर 15 मजिस्ट्रेटों को सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात किया गया. इसमें एडीएम प्रशासन लोधा में प्रभारी होंगे. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा समेत अन्य व्यवस्थाओं के लिए आगमन स्थल को तीन जोन में बांटकर जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगाई गई. दोपहर तीन से चार बजे तक फिर से अलीगढ़ मंडल के जनप्रतिनिधियो व पुलिस-प्रशासनिक अफसरों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. यहां से शाम को चार बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

अंतर प्रांतीय गोवंश तस्कर गिरोह का खुलासा, मास्टरमाइंड निकला यूपी पुलिस का बर्खास्त सिपाही

पुलिस व्यवस्था के कड़े इंतजाम
मजिस्ट्रेटों से लेकर पुलिस व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए. सीएम योगी आदित्यनाथ सर्किट हाउस में अलीगढ़ मंडल के जनप्रतिनिध व प्रशासनिक अफसरों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे. इसमें देर रात तक अफसर इसी की तैयारियों में लगे रहे.

राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर अलीगढ़ में यूनिवर्सिटी

राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर योगी सरकार अलीगढ़ में यूनिवर्सिटी का निर्माण करवाने जा रही है, जिसका शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों 14 सितंबर को होना प्रस्तावित है. दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2019 में जनता से जाट राजा के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना का वादा किया था.

ये है पीएम का प्रस्तावित कार्यक्रम
प्रधानमंत्री 14 सितंबर को दोपहर 12 बजे हेलीकाप्टर से समारोह स्थल पर पहुंचेंगे. यहां सीएम योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी का स्वागत करेंगे. उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा स्वागत भाषण देंगे. कार्यक्रम के दौरान यूपी डिफेंस कारिडोर व राजा महेंद्रप्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय को विस्तार से बताते हुई दो फिल्मों का प्रदर्शन भी किया जाएगा. पीएम मोदी दोनों परियोजनाओं का बटन दबाकर शिलान्यास करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री का संबोधन होगा.

'बचपन का प्यार' के बाद सहदेव ने गाया 'मनी हाइस्ट' का 'बेला चाओ', Video ने मचाया तहलका

WATCH LIVE TV

Trending news